Corona update: प्रदेश में 49 नए पॉजिटिव मिलने के बाद, संक्रमितों का आंकड़ा 400 पार

3510

भोपाल/इंदौर।

राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण में 49 नए संक्रमित मिलने के बाद अब राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 441 हो गई है। वही गुरुवार को इंदौर में एक डॉक्टर सहित दो मरीजों की मौत के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमित मौत का आंकड़ा 31 पहुंच गया है।

दरअसल गुरुवार को राजधानी भोपाल में 2 जूनियर डॉक्टर सहित 4 संक्रमित पाए गए। जिसके बाद पीएसएम और स्त्री रोग विभाग में कार्यरत डॉक्टरों से संपर्क में आने वाले लोग के सैंपल लिए जा रहे हैं। वहीं गुरुवार भी देर रात तक इंदौर में 22, खंडवा में चार, विदिशा में 12, देवास में तीन, खरगोन- बड़वानी में दो-दो और शाजापुर और धार में एक-एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि की गई। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 441 हो गया है। इंदौर में आए 22 नए संक्रमित मरीजों में 18 को अस्पताल में कवारांटेन रखा गया है जबकि 4 अन्य मामले टाटपट्टी बाखल से सामने आए हैं। जिसके साथ ही इंदौर में संक्रमितों का आंकड़ा 235 पहुंच चुका है। वहीं अबतक शहर में 23 लोगों की इस संक्रमण में आने से मौत हो चुकी है। शहर में 22 नए पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इंदौर के 98 इलाके को कंटेंनमेंट जोन में रखा गया है।

इधर निजामुद्दीन मरकज से भोपाल आए 65 विदेशी जमातियों पर पुलिस प्रशासन ने वीजा शर्तों के उल्लंघन का केस दायर किया है। गुरुवार को ऐशबाग, मंगलवारा, श्यामला हिल्स, पिपलानी एवं तलैया थानों में इनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए राजधानी भोपाल में टोटल लॉकडाउन 14 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है। जिसके साथ है दवा दुकानों को छूट होगी। इसके अलावा किराना स्टोर संचालक जरूरी वस्तुओं की होम डिलीवरी कर सकते हैं। बता दे कि पहले यह लॉकडाउन 9 अप्रैल तक के लिए लगाया गया था। वहीं मुख्यमंत्री चौहान द्वारा एस्मा लागू करने के बाद इंदौर के 50 संविदा डॉक्टरों ने डर के कारण इस्तीफा दे दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here