Corona update: इंदौर में कोरोना ब्लास्ट, एक दिन में मिले 948 लोग पॉजिटिव

इंदौर में तेज रफ्तार से बढ़ते कोविड-19 के कारण शहर में दहशत। 1 दिन में मिले 948 मामले।

इंदौर, आकाश धौलपुरे। कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर इंदौर एक बार फिर हॉटस्पॉट बन चुका है। (Corona update) तेजी से बढ़ते  संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अब इंदौर में 1 दिन में 948  संक्रमित लोग मिल रहे हैं। कोरोना के डेल्टा और ओमिक्रोन वेरियंट का असर भी इंदौर में तेजी से बढ़ रहा है। इंदौर में ओमिक्रोन के अब तक 9 मामले सरकारी आंकड़ों के मुताबिक मिले हैं।
Corona update: इंदौर में कोरोना ब्लास्ट, एक दिन में मिले 948 लोग पॉजिटिव

यहां भी देखें- Corona update: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट पर जानकारी देते हुए किया यह अनुरोध

इंदौर में कोरोना ब्लास्ट सोमवार को हुआ जब एक ही दिन में 948 नए मामले सामने आए। कुल 9054 सैम्पल की जांच की गई। जिनमें 7249 आरटीपीसीआर जांच हुई तो, वही 1805 रैपिड एंटीजन टेस्ट किये गए। जिनमे से 45 रिपीट पॉजिटिव सैम्पल आये है, वही 948 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

यहां भी देखें- Corona : अब इस राज्य में लगा वीकेंड कर्फ्यू, स्कूल बंद, नई गाइड लाइन जारी

 इंदौर में फिलहाल 3869 एक्टिव केस है और सभी का इलाज जारी है। इसके अलावा 261 लोग कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हो घर लौट चुके हैं। बढ़ते संक्रमण के कारण शहर में एक बार फिर दहशत का माहौल है। पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लोगों से कोविड-19 की गाइडलाइन का सख्ती से पालन किए जाने का अनुरोध कर रहा है। वही कोविड के बूस्टर डोज लगाए जाने की प्रक्रिया भी शुरू की जा चुकी है। प्रशासन ने कुछ हेल्पलाइन नम्बर भी कोविड से संबंधित इलाज के लिए जारी किए हैं।

यहां भी देखें- Corona update: हिमाचल प्रदेश में स्कूल-कॉलेज 26 जनवरी तक बंद, जारी रहेगी स्वास्थ्य सेवाएं

होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों के लिए सीधे संवाद के लिए जिला स्तरीय कोविड–19 कमाण्ड कॉल सेंटर बनाया गया है। राज्य स्तर पर 104 या 181 नंबर पर कॉल करके भी टेलीमेडिसीन सेवा का लाभ लिया जा सकता है। 24×7 हेल्पलाइन नंबर 104 पर कॉल कर जानकारी ली जा सकती है। होम क्वारंटाइन व्यक्तियों तथा उनके परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर 1075 जारी किया गया है।