इंदौर में कोरोना का दोहरा शतक, दो दिन में 381 पॉजिटिव मरीज, प्रशासन में हड़कंप

इंदौर, आकाश धोलपुरे

प्रदेश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है और इंदौर में टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही कोरोना के हर दिन 100 से अधिक संक्रमित सामने आ रहे है। रविवार को इंदौर में फिर कोरोना विस्फोट हुआ कि जांच किये गए सैम्पल में 208 लोग कोविड पॉजिटिव निकले, जो इंदौर के लिहाज से एक चिंताजनक आंकड़ा है। 8 अगस्त की रिपोर्ट में जहां 173 संक्रमित सामने आए थे वही 9 अगस्त के सरकारी आंकड़े के मुताबिक 208 नए कोरोना पॉजिटिव पॉजिटिव सामने आए हैं। यानी कोरोना की रफ्तार इतनी तेजी से बढ़ रही है कि जो आंकड़े हर रोज शतक लगा रहे थे वो दोहरे शतक में तब्दील होते जा रहे हैं।

बेकाबू हो चले कोरोना ने बीते दो दिन में 381 पॉजिटिव मरीज सामने ला दिए हैं, वही इन दो दिनों में 42 रिपीट पॉजिटिव सैम्पल सामने आए हैं। इसके अलावा 6 सैम्पल खारिज बताये गए है। इधर, बीते 2 दिनों में कोरोना से 3 लोगो ने अपनी जान गंवाई है। बीते दो दिन याने शनिवार और रविवार के दौरान कोविड के कुल 5268 सैम्पल टेस्ट किये गए थे जिनमें से 381 मरीज संक्रमित पाए गए वही 4839 लोग कोरोना निगेटिव बताये जा रहे है। वहीं पिछले 2 दिनों में कुल 110 लोग डिस्चार्ज किये गए।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय जिला इंदौर द्वारा रविवार रात को जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार रविवार को 208 लोग कोरोना से संक्रमित हुए है जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 8724 तक जा पहुंचा है। इधर, रविवार को कोविड से मौत का कोई मामला सामने नही आया है वही 62 लोगो ने कोरोना से जंग जीत ली है और स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है जिसके बाद अब इंदौर में अलग अलग अस्पतालो में इलाज करा रहे कुल 5961 मरीजो ने कोरोना से जंग जीत ली है। वहीं संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से अब एक्टिव केस (जिनका इलाज जारी है) 2430 तक जा पहुंचे हैं।
फिलहाल, प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना एक बार फिर तेजी से आक्रमण करने पर आमदा है ऐसे में जरूरी दिशा निर्देश और खास बातों का ध्यान सभी को रखना अब बेहद आवश्यक है।

इंदौर में कोरोना का दोहरा शतक, दो दिन में 381 पॉजिटिव मरीज, प्रशासन में हड़कंप

इंदौर में कोरोना का दोहरा शतक, दो दिन में 381 पॉजिटिव मरीज, प्रशासन में हड़कंप