इंदौर के खजराना में अवैध निर्माण पर चला निगम का बुलडोजर, 250 से ज्यादा कब्जे हटाए

खजराना के मेन रोड पर दुकानों के बाहर लगे हुए शेड, फुटपाथ पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया।

Amit Sengar
Published on -
indore news

Indore News : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में नगर निगम के द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू कर दिया है। क्योंकि शहर में यातायात को सुगम बनाने की दृष्टि से गुरुवार को नगर निगम रिमूवल अमले के साथ पुलिस भी खजराना पहुंची। टीम को देखकर चारों और हडकंप सा मच गया। कार्रवाई के दौरान मौजूद स्थानीय लोग इसका विरोध करने लगे।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, इंदौर में महापौर पुष्यमित्र भार्गव के निर्देश पर बॉम्बे बाज़ार में अतिक्रमण हटाने के बाद अब खजराना क्षेत्र में नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई की है, यह कार्रवाई रिमूवल टीम स्टार चौराहा से खजराना दरगाह के पास तक की गई। खजराना के मेन रोड पर दुकानों के बाहर लगे हुए शेड, फुटपाथ पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया।

नगर निगम रिमूवल गैंग के अमले ने गुरुवार को स्टार चौराहा से अतिक्रमण हटाना शुरू किया, वहीं क्षेत्र के कुछ दुकानदारों ने स्वयं से अतिक्रमण को हटाया, इस तरह यह पूरी कार्रवाई की गई। अधिकारी का कहना है कि लगातार चेतावनी के बाद भी सरकारी जमीन और रोड पर अतिक्रमण करके कई लोग कारोबार कर रहे थे। गुरुवार को ऐसे करीब 250 से अधिक दुकानों के अतिक्रमण को हटाया गया।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News