इंदौर में निगम आयुक्त एक्शन मोड में, औचक निरीक्षण के साथ ही स्वच्छता को लेकर ली बैठक

सोमवार को निगम आयुक्त द्वारा जोन क्रमांक 1 और जोन क्रमांक 3 का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान जोन 1 पर अपनी ड्यूटी से नदारद रहे वसूली सहायकों के वेतन काटने के निर्देश पर आयुक्त ने दिया।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore) की निगम आयुक्त प्रतिभा पाल सोमवार को एक्शन मोड में नजर आई। निगमायुक्त ने सोमवार को न सिर्फ निगम के कार्यो में कसावट लाने के लिए औचक निरीक्षण किया। सोमवार को निगम आयुक्त द्वारा जोन क्रमांक 1 और जोन क्रमांक 3 का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान जोन 1 पर अपनी ड्यूटी से नदारद रहे वसूली सहायकों के वेतन काटने के निर्देश पर आयुक्त ने दिया।

यह भी पढ़ें…Indore News : महिला को दहेज के लिए ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाला, केस दर्ज

इसके पहले निगमायुक्त जोन 3 पहुंची, जहां उन्होंने ड्रेनेज के कार्यों में लापरवाही मिलने पर कर्मचारियों को फटकार लगाई। इसके साथ ही काम पर अनुपस्थित रहे कर्मचारियों के वेतन काटने के निर्देश भी दिए। औचक निरीक्षण के दौरान जोन 3 के बाद आयुक्त प्रतिभा पाल जोन 1 पर पहुंची। जहां रास्ते में उन्हें कई जगह बैनर, पोस्टर और होर्डिंग लगे मिले। जिसके बाद उन्होंने रिमूवल सुपरवाइजर पर कार्रवाई करते हुए उन्हें फटकार लगाने के साथ ही 15 दिन के वेतन काटने का आदेश दिया।

इंदौर में निगम आयुक्त एक्शन मोड में, औचक निरीक्षण के साथ ही स्वच्छता को लेकर ली बैठक

इधर, स्वच्छता सर्वेक्षण में अपना परचम लहरा चुके इंदौर शहर को बारिश के बाद फिर एक बार स्वच्छता के क्षेत्र में अव्वल बनाने के उद्देश्य नगर निगम आयुक्त ने शहर के सभी 19 जोन के अधिकारी कर्मचारियों की बैठक ली। जिसमें उनके द्वारा शहर की स्वच्छता को बरकरार रखने और बारिश के कारण हुई व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए गए। दरअसल, इस वर्ष लंबे चले बारिश के दौर के कारण नगर निगम, शहर में बारिश के बाद होने वाले कामों को अब तक पूरा नहीं कर पाया है। जिसको लेकर नगर निगम आयुक्त ने खुद मोर्चा संभालते हुए अलग-अलग क्षेत्रों में दौरा कर स्वच्छता को बरकरार रखने और सभी जरूरी कामों को जल्द से जल्द किए जाने के निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद सोमवार उन्हीं कामों समीक्षा करने के उद्देश्य नगर निगम आयुक्त द्वारा यह बैठक एआइसीटीएसल ऑफिस में आयोजित की गई, जिसमें शहर के सभी 19 जोनल कार्यालय को विशेष दिशा निर्देश दिए गए। बैठक को लेकर नगर निगम आयुक्त ने बताया कि क्योंकि इस बार बारिश का दौर लंबा चला है और बारिश के कारण कई स्थानों पर स्वच्छता व्यवस्थाओं को बरक़रार रखने में परेशानी होती है। जिसको लेकर हर बारिश के बाद इस तरह की पोस्ट मानसून मुहिम चलाकर स्वच्छता व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाता है, उसी के मद्देनजर बैठक ली गई।

यह भी पढ़ें… Indore News : महिला को दहेज के लिए ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाला, केस दर्ज