Indore में वैक्सीनेशन की रफ्तार में कमी, प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने किया आश्वस्त, जल्द होगा सुधार

वहीं प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट से इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने आश्वस्त किया कि जल्द वैक्सीन की उपलब्धता बढ़ेगी ताकि कोरोना के सामने ब्रह्मास्त्र के रूप में मौजूद वैक्सीन को लगाने का काम तेजी से किया जा सके।

indore

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश में कोविड – 19 वैक्सिनेशन को लेकर नम्बर 1 पर काबिज इंदौर (indore) में पिछले कुछ दिनों से वैक्सीनेशन (vaccination) की रफ्तार में कमी आई है। दरअसल, राज्य शासन द्वारा वैक्सीन की खेप वैक्सीन की कमी के चलते अलॉट नही की जा रही है जिसका असर वैक्सीनेशन पर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें… अब WhatsApp से कर सकेंगे फोन रिचार्ज समेत यह काम, यहां देखें पूरी डिटेल्स

इंदौर के जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया की मानें तो फिलहाल, इस बात को लेकर एक उच्चस्तरीय वीडियो कांफ्रेंसिंग हुई थी जिसमे ये आश्वस्त किया गया है वैक्सीन की नई खेप इंदौर में शुक्रवार को आ जायेगी जिसका उपयोग शनिवार और रविवार को किया जाएगा। वहीं रविवार को इंदौर को वैक्सीन मिलने के लिए आगे की प्लानिंग की जाएगी। डॉ. जड़िया ने ये भी बताया कि वर्तमान में शहर के 10 चिह्नित सेंटर्स पर वैक्सीनेशन का कार्य जारी है। जिनमें से 2 सेंटर को छोड़कर अन्य सभी सेंटर पर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को वैक्सीन दूसरा डोज लगाया जा रहा है।

वहीं प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट से इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने आश्वस्त किया कि जल्द वैक्सीन की उपलब्धता बढ़ेगी ताकि कोरोना के सामने ब्रह्मास्त्र के रूप में मौजूद वैक्सीन को लगाने का काम तेजी से किया जा सके। उन्होंने कहा कि अभी देश मे गुड़गांव वैक्सीनेशन में नम्बर 1 है लेकिन स्वच्छता में नंबर 1 शहर इंदौर वैक्सीनेशन में भी नम्बर 1 होगा।

यह भी पढ़ें… पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि: महिला कांग्रेस ने बजाई ढोलक, कांग्रेस नेता बैठे पेट्रोल पम्पों पर 

बता दें कि पिछले 24 घण्टो में इंदौर में केवल 25503 लोगों को ही वैक्सीनेट किया गया है। ऐसे में सवाल ये उठ रहे है कि क्या जल्द ही इंदौर में वैक्सीनेशन की स्थिति में सुधार होगा या फिर वैक्सीन की अनुपलब्धता के चलते स्थिति ज़स की तस बनी रहेगी।