इंदौर पहुंचे दिग्विजय बोले, -’10 साल चलेगी कमलनाथ सरकार’

इंदौर| पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज इंदौर में ये साफ कह दिया कि कमलनाथ सरकार के एक नही, पांच नही बल्कि दस साल पूरा करेगी। दरअसल, दिग्विजयसिंह इंदौर में अपने कट्टर समर्थक कमलेश खण्डलेवाल के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने भूमाफिया पर इंदौर में की जा रही कार्रवाई के लिए प्रदेश की कमलनाथ सरकार को शुभकामनाएं दी और कहा कि सरकारी जमीन पर बिना मंजूरी के कब्जा हुए उन पर कार्रवाई होनी चाहिए जिसका मै पूरा समर्थन करता हूँ। वही दूसरी और उन्होंने नागरिकता संशोधन बिल पर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए। 

पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने इंदौर में कहा कि नागरिकता संशोधन बिल में भारतीय संविधान की धारा 14 का उल्लंघन किया गया है वही उन्होंने कहा कि हम केवल नागरिकता संशोधन बिल का विरोध नही कर रहे बल्कि एनआरसी का भी विरोध कर रहे है क्योंकि एनआरसी अव्यवहारिक है और आसाम  जैसे राज्य में 11 साल में पूरे 1600 करोड़ लगे है ऐसे में कैसे एनआरसी को स्वीकार किया जाए। वही नागरिकता संशोधन कानून को काला कानून बोलने पर दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा कि जो कानून देश के नागरिकों का हक छीन ले और देश के नागरिकों को ये कहे कि तुम प्रमाणित करो तो उसके बारे में क्या कहा जाए। 

वही उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए ये भी कहा कि इस बारे में किसी भी राज्य से चर्चा नही की गई और बिल को सिलेक्ट कमेटी में भेजने की हमारी मांग थी लेकिन केंद्र ने केवल बहुमत के आधार पर दबाव बनाकर बिल पास करा लिया। वही उन्होंने ये भी कहा आगे हम सिर्फ भारत का विकास चाहते है और सरकार को संविधान पर विश्वास होना चाहिए और लोगो मे विश्वास पैदा करना चाहिए। इंदौर में दिग्गी ने साफ कर दिया कि कांग्रेस और प्रदेश सरकार किसी भी स्थिति में नागरिकता कानून और एनआरसी को स्वीकार नही करेंगे फिर भले ही उस पर सियासी जंग लंबे समय तक जारी रहे।