दुबई सरकार ने टूरिस्ट वीजा को मंजूरी दी, अब इंदौर से दुबई की फ्लाइट में जा सकेंगे पर्यटक

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट।  01 सितंबर इंदौर से दुबई जाने वाली फ्लाइट के लिए अब राह और आसान हो गई है। दरअसल दुबई सरकार ने पर्यटक वीजा पर लगाई रोक को हटाते हुए टूरिस्ट वीजा को मंजूरी दे दी है। लेकिन शर्तो और नियमो के अनुसार इसे मंजूरी दी गई है जिसके तहत यात्रियों को आरटीपीसीआर और रैपिड पीसीआर टेस्ट से भी गुजरना होगा।
हालांकि पहले कयास लगाए जा रहे थे कि 1 सितंबर से इंदौर से दुबई के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट क्या तय कार्यक्रम के तहत उड़ेगी। लेकिन अब दुबई सरकार की अनुमति के बाद इस फ्लाइट में पर्यटक भी जा सकेंगे।

Morena News : छत पर चढ़ा सांड, कड़ी मशक्कत के बाद लोगों ने उतारा नीचे

इससे पहले कोरोना महामारी को देखते हुए केवल उन लोगों को दुबई आने की इजाजत दी गई थी, जिनके पास वहां का रेसीडेंट वीजा है या वे वहां काम करते हैं या जिनके पास डीडीआर अप्रूवल है। साथ ही 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले दुबई एक्सपो में जाने वाले यात्रियों को भी छूट दी गई थी। लेकिन पर्यटकों के आने पर प्रतिबंध लगाया था, पर दुबई से जारी एक आदेश में दुबई सरकार ने इस रोक को हटाने के आदेश दिए हैं, यानी 30 अगस्त से अब पर्यटक भी दुबई जा सकेंगे, लेकिन पर्यटकों के लिए जरूरी है कि उन्हें वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हों।

टोक्यो पैरालंपिक : निषाद कुमार ने जीता सिल्वर, भारत को मिला दूसरा पदक

उम्मीद है कि जल्द ही इस फ्लाइट को सप्ताह में एक दिन के बजाय तीन दिन किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि संभवत: यूएई सरकार ने 1 अक्टूबर से आयोजित दुबई एक्सपो को देखते हुए यह रोक हटाई है, क्योंकि इस एक्सपो में दुनियाभर से लाखों लोग शामिल होते हैं, जिससे यूएई सरकार को काफी लाभ होता है।