संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे, इंदौर में लॉकडाउन के बीच अंडे का फंडा

इंदौर/आकाश धोलपुरे

पहले तरकारी, फिर फल इसके बाद आटा चक्की को छूट और अब लॉक डाउन के दौरान इंदौर में घर घर अंडे भी पहुंचाये जाएंगे। दरअसल, इंदौर में प्रशासन अब ऑनलाइन शॉपिंग एजेंसी के माध्यम से डोर टू डोर अण्डे एवं ड्रेस्ड चिकन पहुंचाना चाहता है, जिसके लिए बकायदा प्रशासन ने अनुमति भी दे दी है। यानी आप अंडे और ड्रेस्ड चिकन खाने के शौकीन है तो ये जानकारी आपके लिये फायदेमंद है।

इंदौर में कलेक्टर मनीष सिंह ने डोर टू डोर अण्डे एवं ड्रेस्ड चिकन लोगो तक पहुंचाने की अनुमति दे दी है। प्रशासन की अनुमति के बाद जल्द ही ऑनलाइन या फोन पर बुकिंग के आधार पर घर-घर अंडे और ड्रेस्ड चिकन पहुंचने का रास्ता खुल गया है। हालांकि इनके विक्रय के लिए किसी एजेंसी या फारमर्स को कार्यालय और आफिस खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। फिलहाल, प्रशासन ने अंडों और ड्रेस्ड चिकन के लिए त्रिलोक पोल्ट्री, एग मोर पोल्ट्री, हाइनेस पोल्ट्री, समीर पोल्ट्री, रूबी पोल्ट्री, सिमरन किजीन प्रायवेट लिमिटेड, सिमरन फूडस प्रायवेट लिमिटेड, गोरी पोल्ट्री प्रोडक्ट को अनुमति दी है जो ऑनलाइन या फोन बुकिंग के बाद ऑर्डर पूरा कर सकेंगे।

हालांकि अंडे आपकी थाली तक पहुंचेगे जरूर लेकिन उसके लिए आपको ऑनलाइन या फ़ोन पर डिलेवरी लेने वाली कंपनियों को डिलेवरी के दौरान, सोशल डिस्टेसिंग और कोविड नियमों का पालन करना जरूरी होगा और डिलेवरी लेते वक्त ग्राहक के लिए भी ये जरूरी है कि वो सभी कोविड नियमो का पालन करे। इसके अलावा पोल्ट्री फर्म्स और फार्मर को भी नियमों का पालन करना होगा नहीं तो उन पर प्रशासन कार्रवाई भी कर सकता है। करीब 50 दिन बाद अंडों के शौकीनों के लिए ये खबर राहत भरी है क्योंकि इतने दिनों वो ये बोलना ही भूल गए थे कि सन्डे हो या मंडे रोज खाओ अंडे।