निजी स्कूल की मनमानी पड़ी भारी, छात्राओं का भविष्य खराब करने वाली प्रिंसिपल पर FIR दर्ज

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर शहर में एक निजी स्कूल की प्रिंसिपल को छात्राओं को आनलाइन क्लास से बाहर करना महंगा पड़ गया, प्रिंसिपल के खिलाफ थाने में मामला दर्ज किया गया है, दरअसल प्रिंसिपल ने इन छात्राओं को फीस न चुकाने के चलते क्लास से बाहर कर दिया था, इस बात की शिकायत इन छात्राओं के अभिभावकों ने कलेक्टर से लेकर शहर के शिक्षा विभाग तमाम बड़े अधिकारियों से की थी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला था जिसके बाद अभिभावकों ने सी एम हेल्प लाइन में शिकायत की थी, उसी के बाद यह कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें… एमपी ब्रेकिंग न्यूज की खबर पर लगी मुहर, शासकीय जमीन रेलवे को बेचे जाने के मामले में प्रकरण दर्ज

मामला इंदौर शहर के थाना छत्रीपुरा का है, गुरुवार देर रात 150 छात्राओं के पालकों द्वारा स्कूल प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। स्कूल द्वारा जुलाई माह में सभी छात्राओं को ऑनलाइन क्लास की फीस ना भरने को लेकर छात्राओं को आनलाइन क्लास से प्रिंसिपल ने  हटा दिया था। लंबे समय से कमिश्नर, कलेक्टर  से लेकर सभी अधिकारियों से शिकायत के बाद भी जब कोई रास्ता नहीं मिला तो सभी ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने क्लाथ मार्केट वैष्णव बाल मंदिर गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल की प्राचार्या आभा जौहरी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें… Hoshangabad News: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने एक आईएएस के खिलाफ दायर किया मानहानि का मुकदमा

दरअसल कोरोना संक्रमण के दौरान लंबे समय तक स्कूल बंद रहे, जिसके बाद कोर्ट द्वारा यह कहा गया गया था कि निजी स्कूल ट्यूशन फीस के आलावा अन्य फीस नहीं ले सकेगा। लेकिन उसके स्कूल प्रबंधन द्वारा अन्य सभी फीस को मिलाकर ट्यूशन फीस बनाकर एक साथ पूरी फीस पेरेंट्स से वसूल करने का दवाब बनाया गया, जिसका 150 से ज्यादा पेरेंट्स लगातार विरोध कर रहे थे। हालांकि छात्राओं के परिजन जुलाई 2021 से लड़ाई लड़ रहे हैं। कई बार संभाग आयुक्त से लेकर सभी अधिकारियों को आवेदन दिया, जिसके बाद 29 दिसंबर को जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा मामले में जांच के बाद पुलिस को प्रतिवेदन भेजा था। लेकिन पुलिस ने 4 माह बाद इस मामले में FIR दर्ज की है। लेंकिन इस सरकारी लेट लतीफी के चलते उनके बच्चों का भविष्य खराब हो चुका है। वही पुलिस ने करीबन 8 अभिभावकों की शिकायत के बाद स्कूल की प्रिंसिपल आभा जौहरी के खिलाफ मामला दर्ज किया है, फिलहाल प्रिंसिपल की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।