Indore News : इंदौर में मिला उड़ने वाला सांप, गर्मी से राहत के लिए पी रहा था पानी, देख कर दंग रह गए लोग

Published on -
Indore News

Indore News : इंदौर शहर से हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुन कर सभी लोग हैरान रह गए है। दरअसल, शहर में पहली बार किसी ने उड़ने वाले सांप को देखा है। जी हां, उड़ने वाले सांप के बारे में सुन कर आप भी हैरान रह गए होंगे लेकिन ये सच है। इंदौर के लाबरिया भेरू क्षेत्र के एक माकन में रविवार की रात उड़ने वाला सांप देखा गया। ये सांप घने जंगल में ही पाया जाता है।

जानकारी के मुताबिक, माकन में रहने वाला लोग लाबरिया भेरु लकड़ी मंडी से जलाने वाली लकड़ी का बोरा लेकर आए थे। ऐसे में वो सांप उस बोरे में आ गया। वह बोरे से बहार निकल कर सांप घर की तीसरी मजिल पर घूम रहा था तभी अचानक परिवार के एक सदस्य की नजर उस पर पड़ गई जिसको देख कर वह डर गए। ऐसे में तुरंत घर वालों को आवाज देकर बुलाया। सांप को देख कर सभी हैरान रह गए क्योंकि रात के समय उसकी त्वचा चमक रही थी।

Indore News

इसको पकड़वाने के लिए रेस्क्यू टीम को कॉल किया गया जिसके बाद महेंद्र श्रीवास्तव उनके घर पहुंचे। बड़ी ही मशक्कत के बाद उस सांप का रेस्क्यू किया गया। जानकारी के मुताबिक, ये बात भी सामने आई कि इस सांप को घने जंगल में पाया जाता है। ये पेड़ पर रहने वाला सांप है। ये एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर छलांग लगाता है। इसे ब्रॉन्ज बैक ट्री स्नेक के नाम से जाना जाता है। बताया गया कि रेस्क्यू करने वाले महेंद्र सांप को पकड़ने के बाद अपने साथ ले गए और उसे ऑब्जर्वेशन में रखा गया।

Indore : ये है सांप की खासियत

स्नेक कैचर महेंद्र द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि ये सांप दूसरे सांपों के मुकाबले काफी अलग है। इसकी त्वचा रात के वक्त चमकती है। जब ये सांस लेता है तो उसकी स्किन चमकीली नजर आती है। ये सांप पेड़ों पर रहना पंसद करता है। इसे उड़ने वाला सांप कहा जाता है। ये सांप छोटे जानवरो का शिकार करता है। जिसे पकड़ा गया वह फीमेल सांप थी। जो करीब 3 फिट लंबी थी।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News