मालवा-निमाड़ में बढ़ता कोरोना का ग्राफ, देवास में 9 और खरगोन में पांच नए पॉजिटिव

इंदौर| मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है, खासकर मालवा निमाड़ अंचल में कोरोना ने तेजी से पैर पसार लिए हैं| इंदौर उज्जैन से होते हुए कोरोना ग्रामीणों इलाकों में पहुँच गया है| अंचल में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को देवास में नौ और खरगोन जिले में पांच नए केस सामने आए। वहीं नीमच में 10 और धार में 2 नए संक्रमित मिले हैं|

देवास में बुधवार को नौ मरीज मिले, जो कि खातेगांव के समीप गुजरगांव, बागदा, कांकरिया के हैं| जिले में अब तक 145 मरीजों में से 81 स्वस्थ हो चुके हैं। नौ की मौत हुई है तो 55 का इलाज चल रहा है। वहीं खरगोन जिले में 172 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसमें पांच पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें एक धामनोद (धार) का मरीज है। जिले में अब तक 209 लोग संक्रमित हुए हैं। 138 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 13 की मौत भी हुई है। एक्टिव केस 58 हैं।

रतलाम में 24 नए मरीज, झाड़-फूंक वाले बाबा से 23 संक्रमित
रतलाम जिले में कोरोना के 24 नए मामले सामने आने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 85 हो गयी है। कल देर रात रतलाम मेडिकल कॉलेज से 200 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसमें से 24 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। इनमें 11 महिलाएं और 13 पुरुष शामिल है। इन नए मरीजों में नयापुरा के झाड़-फूंक करने वाले बाबा के संपर्क में आए थे। बाबा की चार जून को कोरोना से मौत हो गई है। नयापुरा में बाबा के संपर्क में आए अब तक 23 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

इसके अलावा नीमच जिले में 10 नए संक्रमित मिले। इनमें नौ जावद और एक उम्मेदपुरा का है। यहां 356 संक्रमितों में से 232 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि 7 की मौत भी हुई है। वहीं धार के धामनोद और मनावर की ग्रीन कॉलोनी का एक-एक मरीज कोरोना संक्रमित मिला।

उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 733 हो गयी है। कल रात जारी बुलेटिन के अनुसार जिले में पिछले 24 घंटे में 285 सैम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुयी, जिनमें से दो कोरोना संक्रमित मिले। अभी तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या कुल 733 हो गयी। कोरोना वायरस से अब तक जिले में 64 लोगों की मौत हो चुकी है अौर अभी तक 612 लोगों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है।