इंदौर शहर में बरसात से त्राहिमाम, मूसलाधार बारिश में दर्जनों गाडियां बहीं, महापौर ने संभाला मोर्चा

बारिश केस रौद्र रूप को देखने के बाद शहर की जनता ने नगर निगम से मदद की गुहार लगाई जिसके बाद शहर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने सड़कों पर उतर मोर्चा संभाला और उन सभी जगहों का व्यक्तिगत दौरा किया

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के रहवासी इस समय बरसात की वजह से त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। शहर की सड़कें पूरी तरह जलमग्न है और शहर का जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त है। आज शाम हुई मूसलाधार बारिश ने इस कदर शहर पर अपना कहर बरपाया कि जिसने भी उस मंजर को देखा सर पकड़ कर बैठ गया। पानी के बहाव में खिलौनों की तरह बहती चार पहिया गाड़ियां और जान बचाकर निकलते मोटरसाइकिल सवार मानो दोनों हाथ जोड़े इंद्र देवता से बारिश बंद करने की गुहार कर रहे थे।

शहर के अलग-अलग हिस्सों से लोगों ने सोशल मीडिया पर बारिश से हुई तबाही के वीडियो शेयर किए। एक वीडियो प्रजापत नगर राम मंदिर का है जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह चार पहिया वाहन पानी के बहाव में बहते हुए चले जा रहे हैं। वही दूसरा वीडियो इंदौर के ट्रेजर टाउन के आसपास के जल भराव का है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह एक कार चालक तेज बहाव पानी में से अपनी कार निकालने की कोशिश करता है, लेकिन पानी की गति ज्यादा होने की वजह से कार पानी में बहने लगती है और कुछ दूर जाकर पलट जाती है। हालांकि यह लोग सुरक्षित कार से निकल गए और उनकी जान बच गई।

इन सभी वीडियो के साथ एक वीडियो और वायरल हो रहा है जो चोइथराम रोड का बताया जा रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह तेज बहाव पानी में दोपहिया गाड़ियां निकालने की मशक्कत वाहन चालकों द्वारा की जा रही है। लोग या तो सुरक्षित स्थान ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं और या एक जगह खड़े रहकर पानी के बहाव का सामना करने की। इसी वीडियो में यह भी साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह रोड के आसपास के इलाके पूरी तरह जलमग्न हो चुके हैं।

बारिश के इस रौद्र रूप को देखने के बाद शहर की जनता ने नगर निगम से मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद शहर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने सड़कों पर उतर मोर्चा संभाला और उन सभी जगहों का व्यक्तिगत दौरा किया जहां पर जलभराव के कारण  रहवासियों को परेशानी आ रही थी। भार्गव ने क्षेत्र के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां भी लोगों को परेशानी है वहां पहुंचे और मोर्चा संभाले।

हालांकि सभी विडियोज में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह मूसलाधार बारिश ने शहर और शहरवासियों की कमर पूरी तरह तोड़ दी है। बारिश से हुए नुकसान के बारे में अब तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ है।