महिला की मौत का चौंकाने वाला सच, पति ने की हत्या और सांप पर लगाया इल्जाम

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने एक हत्या के मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है| महिला की दम घोटकर हत्या की गई| इसके बाद आरोपियों ने उसके हाथ में मरे हुए सांप के दांत गड़ाए गए। हत्या को सांप के काटने से मौत बताया गया था| पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है| 

जानकारी के मुताबिक एक दिसंबर को संचार नगर में शिवानी पटेरिया पति अमितेश पटेरिया (35) की सांप के काटने से मौत हो गई थी। सूचना मिली थी कि शिवानी का पति अमितेश और किराएएदार निखिल उसे एमवाय अस्पताल लेकर आए थे। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू की। इस मामले में पति और परिवार वालों ने कहा कि सांप के काटने से मौत हुई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गाला घोटने से मौत का कारण आया|  पोस्टमार्टम में यह सामने आया कि महिला की गला घोटकर हत्या की गई है और इसके बाद उसके हाथ में मरे हुए सांप के दांत गड़ाए गए। पोस्टमार्टम में खुलासा होने के बाद पुलिस ने अमितेश और उसकी बहन रिचा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। इसके साथ ही सांप को मारने के मामले में भी इन पर वन्य प्राणी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ऐसे रची साजिश 

पुलिस ने जांच की तो पता चला कि शिवानी और उसके पति अमितेश में विवाद होता रहता था। हत्या के इस षडयंत्र में अमितेश उसके पिता ओमप्रकाश पटेरिया और बहन रिचा चतुर्वेदी शामिल थी। आरोपी अलवर राजस्थान से 5 हजार रुपए में ब्लैक डेजट कोबरा खरीदकर लाया था, इसे 11 दिनों तक अलमारी में छिपाए रखा। इसके बाद एक दिसंबर को अमितेश ने अपने बच्चों को उनके दादा ओमप्रकाश के साथ घूमने भेज दिया। तभी अमितेश ने शिवानी के मुंह पर तकिया रखकर उसका दम घोट दिया और फिर सांप को मारकर उसके दांत शिवानी के हाथ में गड़ा दिए। इसके बाद अमितेश बाहर निकला और चिल्लाने लगी कि पत्नी को सांप ने काट लिया है। वहां पड़ोसी पहुंचा इसके बाद दिखाने के लिए की सांप अभी जिंदा है उस पर वापस वार किया गया। 

महिला की मौत का चौंकाने वाला सच, पति ने की हत्या और सांप पर लगाया इल्जाम