इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore) में तीसरी लहर (third wave) की आशंका के चलते प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। दरअसल, इन दिनों वैवाहिक समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे है और मास्क भी नहीं पहन रहे है न ही सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का ख्याल रख रहे है। लिहाजा, सोमवार को इंदौर कलेक्टर (Indore Collector) मनीष सिंह ने मैरेज गार्डन संचालक और होटल कारोबार से जुड़े लोगो की बैठक बुलाकर उन्हें सख्ती से नियमों का पालन करने के निर्देश जारी किए है।

यह भी पढ़ें…Indore : रूठी पत्नी को जन्मदिन पर मनाने पहुंचे पति ने किया आत्मदाह, हुई मौत !

बता दे कि इंदौर शुरुआत से ही कोरोना का हॉट स्पॉट रहा है। और कोरोना की तीसरी व खतरनाक लहर की आशंका भी बनी हुई है। ऐसे में इंदौर में प्रशासन सजग हो चुका है। और उसने कमर कसकर तैयारियां शुरू कर दी है। सोमवार को शादी-ब्याह के आयोजनों में प्रशासन द्वारा निर्धारित संख्या से अधिक की गैदरिंग पर सख्ती दिखाते हुए विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए है। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने प्रीतम लाल दुआ सभागृह में विवाह समारोह से संबंधित सभी मैरिज गार्डन होटल संचालक एवं अन्य संबंधितों लोगो की बैठक बुलाई और बैठक में पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियो की मौजूदगी में समझाइश दी गई।

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने साफ किया कि कोविड प्रोटोकॉल (covid protocol) का उल्लंघन न करते हुए विवाह समारोह आयोजित किये जायें। यदि किसी समारोह में अब ज्यादा संख्या में लोग मिले तो संचालक और विवाह समारोह का आयोजन करने वालो पर प्रकरण दर्ज कर उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर मनीष सिंह मीडिया को बताया कि गार्डन संचालक और आयोजक ध्यान रखे कि वो 50 से ज्यादा लोगो को शामिल न होने दे और सभी लोग मास्क धारण करे। उन्होंने कहा कि संचालकों को अब पुलिस को आयोजन की वीडियो रिकार्डिंग भेजनी होगी और कोई नियम तोड़ता पाया गया तो संचालक सहित वर या वधु पक्ष के लोगो पर कार्रवाई होगी। हालांकि उन्होंने व्यवहारिक तौर 5-10 लोगो के बढ़ जाने की बात सामान्य बताया लेकिन इससे अधिक की संख्या पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है।

वहीं वैक्सीनेशन (vaccination) को लेकर इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा 70 प्रतिशत से ज्यादा लोग वैक्सीनेट हो चुके है। और जैसे ही वैक्सीन आएगी वैसे ही अन्य लोगो को भी वैक्सीन दी जाएगी। उन्होंने ये भी माना कि अब लोग खुद आगे बढ़कर वैक्सिनेशन के तैयार हो रहे है। ऐसे में जल्द ही इंदौर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को पूरा करने की ओर बढ़ रहा है।

https://vimeo.com/571293275

यह भी पढ़ें…Indore : नकली पिस्टल लेकर वीडियो बनाना युवकों को पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार