इंदौर।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच शुरु हो गया है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया है। बांग्लादेश ने 8 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 18 रन बना लिए हैं।फिलहाल मोमिनुल हक () और मोहम्मद मिथुन () क्रीज पर मौजूद हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को छठे ही ओवर में उमेश यादव ने पहला झटका दिया। ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश ने इमरुल को रहाणे के हाथों कैच करवाया। इससे पहले कि मेहमान टीम संभल पाती उन्हें अगले ही ओवर में इशांत शर्मा ने भी करारा झटका दे दिया।इशांत ने सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर शादमान इस्लाम को विकेटकीपर रिधिमान साहा के हाथों कैच करवाया। इस्लाम 24 गेंदों में छह रन बनाकर पवेलियन लौटे।

दोनों ही टीमों ने मैच के पहले जमकर अभ्यास किया है। दोनों की ही कोशिश होगी कि वो जीत के साथ इस सीरीज का आगाज करे। इस मुकाबले के बाद दोनों ही टीमें कोलकाता में पहली बार पिंक बॉल के साथ टेस्ट खेलेंगी। ऐसे में ये मैच कई मायनों में अहम होने वाला है। देखना होगा कि आखिर बांग्लादेश के कप्तान मोमिन उल हक किस रणनीति के साथ उतरते हैं।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर भारत

रोहित की कप्तानी में टी-20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया अब विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट सीरीज में फतह हासिल करने उतरी है। भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज इंदौर से कर रही है। टीम इंडिया इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से सीरीज क्लीन स्वीप कर घर में लगातार 11 टेस्ट सीरीज जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुकी है और इसे और मजबूत करना चाहेगी।

इंडिया के खिलाड़ी

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी.

बांग्लादेश के खिलाड़ी

इमरुल कायस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, महमदुल्लाह, लिट्टन दास, मेहदी हसन, ताइजुल इस्लाम, अबु जायद और एबादत होसैन