इंदौर: 8 कंटेनमेंट क्षेत्र प्रतिबंध से मुक्त, निगमायुक्त को खजराना मंदिर की जिम्मेदारी

इंदौर/आकाश धोलपुरे

इंदौर में कोविड मरीजों की रिकवरी का प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है, मरीज लगातार स्वस्थ एवं डिस्चार्ज होकर अपने घर लौट रहे हैं। ऐसे में प्रशासन अब उन क्षेत्रों को डिनोटिफाइड कर बंधनों से मुक्त कर रहा है, जहाँ बीते 21 दिनों में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया है और ना ही क्षेत्र में किसी व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण देखने मिले हैं। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को कान्यकुब्ज नगर, ओम विहार, विद्या पैलेस, गुरुकृपा कॉलोनी, सुतार गली, रतलाम कोठी, मिश्रा विहार गीता भवन और 4 जवाहर मार्ग, सांवेर को कंटेनमेंट क्षेत्र से डिनोटिफाइड किया गया है, जहाँ से अब बैरिकेटिंग हटाई जाएगी। निगमायुक्त को खजराना गणेश मंदिर की जिम्मेदारी दी गई है।

कोरोना काल में विद्युत उपभोक्ताओं पर नहीं डाला जाएगा दबाव

मंत्री तुलसी सिलावट ने इंदौर में विद्युत वितरण कंपनी के एमडी विकास नरवाल और संजय मुहासे के साथ बैठक कर ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था सुचारु रूप चालू रहने देने की बात कही, वहीं बारिश के पहले मेंटेनेंस कार्य को पूरा करने और ग्रामीण व शहर के निम्न आय वर्ग के लोगो पर दबाव नहीं डालने की बात भी कही।

अरविंदो अस्पताल में कोविड-19 से मिलते-जुलते लक्षण वालों का भी होगा इलाज, यलो श्रेणी में चिह्नित

इंदौर के अरविंदो अस्पताल में अब कोविड-19 वायरस से मिलते-जुलते लक्षण वाले मरीजों का इलाज भी किया जा सकेगा। दरअसल, प्रशासन ने अस्पताल को यलो श्रेणी में भी रख दिया है जिसके बाद अस्पताल के एक हिस्से में कोविड संक्रमितों का तो दूसरे हिस्से में मिलते जुलते लक्षण वाले मरीजों का इलाज किया जा सकेगा। बता दे कि यह अस्पताल कोविड-19 वायरसग्रस्त मरीजों के इलाज के लिये रेड श्रेणी में भी चिन्हित है।

मंत्री का विधानसभा क्षेत्र पर फोकस बढ़ा, समीक्षा बैठक

शुक्रवार को प्रदेश जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने इंदौर में लोक निर्माण विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ अलग – अलग बैठक कर सांवेर विधानसभा क्षेत्र के कार्यों की समीक्षा की। मंत्री सिलावट ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को गर्मी के इस सीजन में ग्रामीण अंचल में पेयजल व्यवस्था सुचारु रखने के निर्देश दिए और कहा कि ट्यूबवेल और हैंडपंप की ख़राबी पर तुरंत एक्शन लिया जाए। वही मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आने वाले निर्माण कार्यो की जानकारी भी ली और अधिकारियों को कहा कि जैसे ही निर्माण कार्यों की अनुमति होती है उसके बाद तेजी से काम पूरा किया जाना चहिये।

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल खजराना गणेश मंदिर की प्रशासक नियुक्त

इंदौर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल को अब एक और जिम्मेदारी दी गई है। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने गणपति मंदिर खजराना की दैनिक कार्यवाहियों के के संपादन के लिए निगम आयुक्त को प्रशासक के रूप में नियुक्त कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here