50% कमीशन वाली चिट्ठी पर बवाल, BJP विधि प्रकोष्ठ का प्रदर्शन, कांग्रेस नेताओं पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

Atul Saxena
Published on -

Indore News :  कांग्रेस द्वारा वायरल की गई 50% कमीशन मांगे जाने वाली चिट्ठी पर सियासत तेज हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चिट्ठी को फर्जी बताये जाने और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा द्वारा कांग्रेस नेताओं पर क़ानूनी कार्रवाई की बात कहे जाने के बाद पार्टी का विधि प्रकोष्ठ सक्रिय हुआ और इंदौर में संयोगितागंज थाने पहुंचकर प्रदर्शन किया। भाजपा नेताओं ने प्रियंका गांधी, कमल नाथ, दिग्विजय सिंह, अरुण यादव सहित इस फर्जी चिट्ठी को वायरल करने वाले सभी कांग्रेस नेताओं पर मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

लघु एवं मध्यम श्रेणी संविदाकार संघ के नाम से जारी हुए पत्र पर मच रहा बवाल 

“लघु एवं मध्यम श्रेणी संविदाकार संघ” के लेटर हेड पर किसी ज्ञानेंद्र अवस्थी ग्वालियर के नाम से 25 जुलाई को हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के नाम से संबोधित चिट्ठी, जिसमें इन ठेकेदार (पेटी कांट्रेक्टर) ने उनके लंबित भुगतान और निर्माण कार्य के बदले सरकार के लोगों द्वारा 50% कमीशन मांगे जाने की शिकायत थी, पत्र लिखने वाले ज्ञानेंद्र अवस्थी ने मामले की जांच हाई कोर्ट जज से कराकर भुगतान कराने का अनुरोध किया गया था, उसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने 10 अगस्त को अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया।

भाजपा विधि प्रकोष्ठ ने पुलिस थाने पर किया प्रदर्शन

अरुण यादव के ट्वीट को कई कांग्रेस नेताओं ने ट्वीट किया, कमल नाथ दिग्विजय सिंह, प्रियंका गांधी सहित अन्य कांग्रेस  नेताओं ने इस पत्र के आधार पर छपी ख़बरों को टैग कर भाजपा की शिवराज सरकार पर निशाना साधा।  भाजपा विधि प्रकोष्ठ के महानगर संयोजक निमेष पाठक ने कहा कि हमने ग्वालियर में अपने साथियों को फोन लगाकर ज्ञानेंद्र अवस्थी और उस संगठन के बारे में जानकारी हासिल की लेकिन इस नाम से ना कोई संगठन है और ना ही व्यक्ति, यानि कांग्रेस नेता बिना जांचे परखे लगातार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भ्रामक जानकारी देते हुए पत्र को वायरल कर रहे हैं और प्रदेश सरकार की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।  आक्रोशित भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने झूठ फ़ैलाने वाली प्रियंका गांधी , कमल नाथ और अरुण यादव दिग्विजय सिंह सहित उन सभी कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की जिन्होंने इस झूठे पत्र को वायरल किया है।

पुलिस ने दिया विधि सम्मत कार्रवाई का आश्वासन 

एडिशनल डीसीपी राम सनेही मिश्रा ने बताया भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि कांग्रेसी नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी दी है , उन्होंने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है , इस मामले की जाँच की जाएगी फिर विधि सम्मत उचित कार्रवाई की जाएगी।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News