इंदौर : सह-मीडिया प्रभारी दीपक जैन ने लिखा कमिश्नर को पत्र, किया यह अनुरोध !

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश भाजपा के सह मीडिया प्रभारी और इंदौर के नगर पालिका के पूर्व पार्षद दीपक जैन “टीनू” ने इंदौर नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल को पत्र लिखा है, दीपक जैन ने कमिश्नर से आग्रह किया है कि स्थानीय सिटी बसों पर आजादी के अमृत महोत्सव पर हमारे गौरवशाली स्वतंत्रता सेनानियों का चित्रण किया जाए, दीपक जैन ने 1 अगस्त से 15 अगस्त तक आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान यह प्रदर्शनी प्रदर्शित किये जाने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें… सागर : दूसरों को अपना शिकार बनाने वाली लुटेरी दुल्हन खुद फंसी चंगुल में

दीपक जैन का कमिश्नर को लिखा पत्र 

श्रीमति प्रतिभा पाल जी
निगमायुक्त,
नगर पालिक निगम, इंदौर

सादर वंदे

विषय- स्थानीय सिटी बसों पर आजादी के अमृत महोत्सव पर हमारे गौरवशाली स्वतंत्रता सेनानियों का चित्रण 1 अगस्त से 15 अगस्त तक प्रदर्शित किये जाने बाबद।

सर्वप्रथम आजादी के अमृत महोत्सव की अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं. स्वतंत्रता महोत्सव के ऐतिहासिक पड़ाव पर एक सुझाव आपसे साझा कर रहा हूं। आपको ज्ञात ही है कि देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर 75 सप्ताह पूर्व राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की दांडी यात्रा की वर्षगांठ के अवसर पर 12 मार्च 2021 को देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने साबरमती आश्रम से पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर आजादी के अमृत महोत्सव का श्रीगणेश किया था। प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज जी चौहान के मार्गदर्शन में भी, समूचे मध्यप्रदेश में अनेक रचनात्मक कार्य किए जा रहे हैं। वस्तुतः देश की 75वीं वर्षगांठ का मतलब 75 वर्ष पर विचार, 75 वर्ष की उपलब्धियां, 75 वर्ष में प्रगति और 75 वर्ष पर संकल्प शामिल हैं, जो स्वतंत्र भारत के सपनों को साकार करने के लिए आगे बढ़ने की प्रेरणा प्रदान करते हैं और आगामी 25 वर्ष श्रेष्ठ भारत की कल्पना को मजबूती प्रदान करेंगे। अमृत महोत्सव के उद्देश्यों में सर्वाधिक महत्वपूर्ण “स्वतंत्रता आन्दोलन को भारत के इतिहास की अविच्छिन्न परम्परा में स्थापित करना”  इस क्रम में मेरा अनुरोध है अमृत महोत्सव के तहत इंदौर महानगर में स्थानीय जन परिवहन सेवा (लोकल पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन) पर हमारे गौरवशाली स्वतंत्रता सेनानियों का चित्रण आगामी 1 अगस्त से 15 अगस्त तक प्रदर्शित किया जाए।  विनम्र सुझाव यह भी है कि स्वतंत्रता आंदोलन में भागीदारी करने वाले मालवा-निमाड़ के ही ऐसे अनेक सशक्त सैनानी हैं, जिन्हें जिनके योगदान को बार-बार स्मरण करने की आवश्यकता है।  सिटी बसों के माध्यम से हम इस नवाचार के जरिए युवा पीढ़ी को गौरवशाली इतिहास से रूबरू करवा सकते हैं। विश्वास है इस दिशा में सार्थक और प्रभावी पहल के माध्यम से कार्य संपादित किया जाएगा।

आदर सहित,
दीपक जैन “टीनू”
सह मीडिया प्रभारी – भाजपा मध्यप्रदेश
पूर्व पार्षद- नगर पालिक निगम, इंदौर

प्रतिलिपि-
महापौर- नगर पालिक निगम, इंदौर
जिलाधीश- इंदौर

इंदौर : सह-मीडिया प्रभारी दीपक जैन ने लिखा कमिश्नर को पत्र, किया यह अनुरोध !