धर्मांतरण मामला : यीशु की प्रार्थना पर भड़के बजरंग दल के कार्यकर्ता, किरायेदारदार के घर मिली धार्मिक किताबें

Amit Sengar
Published on -

Indore News : इंदौर में रविवार को हीरा नगर थाना क्षेत्र के मंगल नगर में बजरंग दल के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप था कि क्रिश्चियन समाज के लोग धर्मांतरण कर रहे हैं जहां पर एक किराए के मकान में लगभग 80 से अधिक लोग भगवान यीशु की प्रतिमा और किताबें लेकर प्रार्थना कर रहे थे जब बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंचे तो नारेबाजी के बाद पुलिस बल भी मौके पर पहुंचे।

यह है मामला

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना था कि उन्हें यह कार्यकर्ताओं से सूचना मिली थी कि मंगल नगर के किराए के मकान में क्रिश्चियन समाज की बड़ी संख्या में व्यक्ति खट्टे हुए हैं और वह सभी लोगों का धर्मांतरण करा रहे हैं जहां शक के बाद पुलिस को सूचना दी पुलिस भी मौके पर पहुंची और मकान मालिक से सभी जानकारी मांगी है वही मकान को किराए से लिया गया था और 80 से अधिक की संख्या में एक जगह सभी व्यक्ति एकत्र हुए थे मौके पर भगवान यीशु की कई किताबें और कई पोस्टर भी मिले हैं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस को एक आवेदन दिया गया है जिसके आधार पर पुलिस आगे की जांच की बात कह रही है।

थाना प्रभारी का कहना था कि अभी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के आवेदन के बाद सभी बिंदुओं पर जांच की जाएगी लेकिन मकान मालिक द्वारा किराए पर मकान दिया गया था जिसकी भी जांच की जा रही है। थाना क्षेत्र में इकट्ठा हुए एक साथ इतने लोगों के हंगामे के बाद पुलिस ने मामले में आवेदन लिया है और अब जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उस पर कार्यवाही की जाएगी।
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News