Indore News: इंदौर में बेकाबू कोरोना, 24 घंटे में 110 नए पॉजिटिव, एक्टिव केस 400 पार

दिसम्बर माह में कुल 472 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे तो वही नए साल के शुरुआती दो दिनों में ही कोरोना के 190 पॉजिटिव सामने आए है।

mp corona

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्य प्रदेश का हॉटस्पाट बन चुके इंदौर  (Indore Corona Update)में एक बार फिर कोरोना वायरस ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा ताजा रिपोर्ट के मुताबिक,  रविवार को कोरोना संक्रमण के 110 नए केस सामने आए है जिसके बाद अब इंदौर में 438 मरीजो की कोरोना से जंग जारी है।206 दिन बाद यह पहला मौका है जब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा तीन अंकों में आया है। इससे पहले 10 जून 2021 को 117 मरीज मिले थे।इंदौर में तेजी से बढ़ रहे आंकड़ों ने टेंशन बढ़ा दी है, जो कहीं ना कहीं तीसरी लहर के संकेत है।

यह भी पढ़े.. 18 महीने के अटके कर्मचारियों के DA Arrears पर आया नया अपडेट, 1 करोड़ को मिलना है लाभ

दरअसल, कोविड – 19 पहली और दूसरी लहर के दौरान हॉट स्पॉट रह चुके इंदौर (Indore Corona Report) में कोरोना की तीसरी लहर का कोहराम जारी है। दिसम्बर माह में कुल 472 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे तो वही नए साल के शुरुआती दो दिनों में ही कोरोना के 190 पॉजिटिव सामने आए है।तीसरी लहर (Corona Third Wave) का ही असर है कि हर रोज मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है रविवार को तो इंदौर में 110 संक्रमित सामने आए है जिसके बाद कुल 438 लोगो का इलाज होम आइसोलेशन और कोविड अस्पतालो में जारी है। इंदौर में कोरोना के नए वेरियंट ओमिक्रोन के अटैक के बाद मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जिसकी एक बडी वजह लोगो की लापरवाही के रूप में भी सामने आ रही है।

यह भी पढ़े.. MPTET Exam 2022: शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर नई अपडेट, 5 मार्च से परीक्षा, ये होंगे नियम

प्रशासन की तमाम अपील के बावजूद लोग मास्क धारण नही कर रहे है, वही सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की बात तो दूर की रह गई है।इधर, कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रशासन और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग (medical and health department) ने खंडवा रोड़ स्थित 750 बेड के कोविड केयर सेंटर को शुरू कर दिया है। वही स्थिति ज्यादा न बिगड़े इस लिहाज से लोगो से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। माना जा रहा है कोरोना के शतक के बाद प्रशासन जल्द कड़े निर्णय लेकर कुछ प्रतिबंध लागू कर सकता है। फिलहाल, इंदौर कोरोना की रडार पर है।

 

Indore News: इंदौर में बेकाबू कोरोना, 24 घंटे में 110 नए पॉजिटिव, एक्टिव केस 400 पार

 

Indore News: इंदौर में बेकाबू कोरोना, 24 घंटे में 110 नए पॉजिटिव, एक्टिव केस 400 पार