इंदौर में एक और मौत, 22 कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या पहुंची 328

इंदौर।आकाश धोलपुरे।

प्रदेश के आर्थिक शहर इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजो का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।शहर में सोमवार सुबह 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसको मिलाकर संक्रमितों की संख्या 328 हो गई है। एक मरीज की मौत हो गई है इसको मिलाकर मरने वालों की संख्या 33 हो गई है।

इस बीच इंदौर समेत अन्य शहरो के कुल 1142 सैम्पल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए ताकि तेजी से कोरोना संक्रमण के फैलाव पर रोक लगाई जा सके। इधर, रात भर इंदौर में जांचे सैम्पलों में कोरोना से 22 नए संक्रमित मिले है जिनका इलाज शुरू कर दिया गया है। वही इंदौर के अरविंदो अस्पताल में 42 वर्षीय कोरोना संक्रमित युवक की मौत का मामला भी सामने आया है जिसके बाद अब कुल मरीजो का आंकड़ा 33 तक जा पहुंचा है।जिले में कोविड – 19 के इलाज के लिये अस्पतालों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। प्रशासन ने बीमा अस्पताल के 300 और एमटीएच में 400 बेड तैयार किये है इस बात की पुष्टि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जाडिया ने की है।

दरअसल, प्रशासन अस्पताल की संख्या इसलिए भी बढ़ा रहा है क्योंकि आशंका है कि दिल्ली भेजे गए सैम्पल के परिणाम यदि अधिक संख्या में पॉजिटिव आते है तो फिर संक्रमित मरीजो के इलाज के लिये अधिक संख्या मे बेड की आवश्यकता होगी। इंदौर सहित अन्य जिलो के भेजे गए सैम्पल की जांच रिपोर्ट दिल्ली से 2 चरणों मे आएगी इसके बाद प्रशासन अगली रणनीति पर काम करेगा क्योंकि इंदौर से जो सैम्पल भेजे गए उनमे से अधिकतर वो सैम्पल है जो पहले से कोरोना पॉजिटिव मरीजो के प्रायमरी कांटेक्ट में आये लोग है। अब तक इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 326 हो चुकी है वही कोरोना से मौत का आंकड़ा 33 तक जा पहुंचा है और कोरोना को हराकर स्वस्थ होने वाले लोगो की संख्या 35 बताई जा रही है।

फिलहाल, इंदौर में कोरोनाकाल जारी है और अब रिपोर्ट आने की बारी है। ऐसे में एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ आपसे अपील करता है कि आप घरों में रहे सुरक्षित रहे और बार हाथ धोने के साथ ही प्रशासन के निर्देशों का पालन करे क्योंकि लॉक डाउन आपके स्वास्थ्य के लिए जरूरी है।