सिंगरौली कलेक्टर
Corona Virus In Red Background - Microbiology And Virology Concept - 3d Rendering

इंदौर।
मध्यप्रदेश (madhypradesh) के इंदौर(indore) में कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है।आए दिन मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।। शहर में 57 नए कोरोना मरीज मिलने के बाद आंकड़ा 4029 पहुंच गया है वही दो और मरीजों की मौत की पुष्टि होने के बाद अब कुल मौतों का आंकड़ा 166 पहुंच गया है।

दरअसर, देर रात जारी रिपोर्ट के अनुसार 2131 सैंपल की जांच की गई इसमें से 2038 सैंपल निगेटिव आए हैं। अब शहर में एक्टिव मरीजों की संख्‍या 1162 है। कोरोना महामारी से दो और मरीजों की मौत की पुष्टि होने के बाद अब कुल मौतों का आंकड़ा 166 हो गया है।इधर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 11 हजार के करीब पहुंच गई है।

 

डब्ल्यूएचओ और आइसीएमआर के अनुमान को आधार मानें तो अगले एक महीने में कोरोना संक्रमण की एक और लहर आने वाली है। ऐसे में कोविड संक्रमण के मामले में देश के बड़े हॉट स्पॉट शहरों में शामिल इंदौर को चिंतित होने की जरूरत है। आज के हिसाब से जुलाई के अंत तक अगले 50 दिनों में 5845 मरीज और सामने आ सकते है। लेकिन यदि सोशल डिस्टेंसिंग टूटी तो शासन की आशंका के अनुसार कुल 9138 मरीज होंगे, यानी अगले 50 दिनों में 5138 मरीज सामने आ सकते हैं।ऐसे में इंदौरियों को बड़ी सावधानी रखने की जरुरत है।

बता दे कि इधर मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से में बढ़ रही है। शुक्रवार को 202 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हजार 443 हो गई। वही अबतक 440 लोगों की मौत हो चुकी है।