इंदौर क्राइम ब्रांच ने विश्व कप पर सट्टेबाजी का किया बड़ा खुलासा, 23 लाख रुपये नकद और सवा किलो सोना जब्त

Amit Sengar
Published on -
indore cricket online betting

Indore News : ऑनलाइन सट्टे का कारोबार पुलिस की सख्ती के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। विश्व कप क्रिकेट के मैचों के दौरान सट्टेबाजी बढ़ी है। ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र के सुदामा नगर का है जहाँ एक सट्टे के बड़े बुकी विशाल मेहता को क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किया आरोपी के पास से 22 लाख रुपए नगद 90 हजार रुपये और एक किलो से अधिक सोना भी जप्त किया है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि क्राइम ब्रांच टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि द्वारकापुरी क्षेत्र के सुदामा नगर ई सेक्टर स्थित घर में पहली मंजिल पर विशाल मेहता के द्वारा ऑनलाइन क्रिकेट मैच का अवैध रूप से सट्टा संचालित किया जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच टीम व थाना द्वारकापुरी के द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए मुखबिर के द्वारा बताए स्थान पर दबिश देते हुए मकान में एक व्यक्ति को देखा जो लैपटॉप के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया vs श्रीलंका के हाई वोल्टेज मैच का सट्टा संचालित कर रहा था, जिसे टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आरोपी के कब्जे से सोने की तीन ईट वजन 01 किलो 300 ग्राम(कीमत 75 लाख), व 22 लाख 90 हजार रू नगदी, 01 लैपटॉप, 09 मोबाइल, सहित लाखों के हिसाब किताब लिखे डायरी (कुल मशरूखा 97 लाख 90 हजार रू) बरामद कर थाना द्वारकापुरी में आरोपी के विरुद्ध 66डी आईटी एक्ट एवं 3/4 गैंबलिंग एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध करके विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है, जिसमें अन्य साथियों के नाम भी सामने आएंगे। साथ ही मोबाइल फोन की भी जांच की जा रही है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”