Indore: ससुराल वालों के ताने से तंग आकर महिला ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

इंदौर के महालक्ष्मी नगर में एक महिला ने आत्महत्या कर ली है।

indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर (Indore) में स्टील का कारोबार करने वाले एक कारोबारी की पत्नी द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। संगीता नाम की 41 वर्षीय इस महिला ने बाथरूम में गीजर के पाइप से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मायके वालों ने ससुराल वालों पर संगीता को परेशान करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि ससुराल वाले उनकी बेटी को दिनभर ताने मारते थे। जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में चली गई थी।

यह घटना इंदौर के महालक्ष्मी नगर की है। यहां पर मितेश नाम के कारोबारी रहते हैं, जिनका हनुमान स्टील के नाम से बिजनेस है। मितेश और संगीता की 20 साल पहले शादी हुई थी और दोनों के 17 और 13 साल के दो बच्चे हैं। मायके वालों ने अब तक जो आरोप लगाए हैं उस बारे में पुलिस अभी मृतका के पति और सास-ससुर से बात नहीं कर सकी है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक महिला ने स्कूल से लौटे अपने 17 साल के बेटे आर्यन से बातचीत की और बाथरूम जाने का बोल कर वहां से चली गई। इस दौरान सास ससुर घर के नीचे वाले फ्लोर पर थे। मां जब बहुत देर तक वापस नहीं आई तो बेटे ने दरवाजा खटखटाया, मां ने कोई जवाब नहीं दिया तो उसने शोर मचाया। शोर सुनकर आसपास के लोग जमा हुए और कारपेंटर को बुलवाकर बाथरूम का गेट खुलवाया गया। गेट खोला तो संगीता गीजर के पाइप से फंदे पर लटक रही थी।

संगीता को तुरंत ही पास के निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए एमवाय हॉस्पिटल भेजा गया। संगीता के मायके वाले जब राजस्थान से इंदौर पहुंचे तब उसका पोस्टमार्टम किया गया। परिजनों का कहना है कि पिछले 2 साल से ससुराल वाले लगातार उसे ताने मार कर परेशान कर रहे थे। वो उसे कहते थे कि तू पागल है और गरीब परिवार से है, तुझे कुछ भी समझ नहीं आता। ससुराल वाले उसे मारते नहीं थे लेकिन मानसिक प्रताड़ित कर रहे थे जिससे वह डिप्रेशन में चली गई थी। मायके वाले जब अपनी बेटी से मिलने पहुंचते थे तब भी उसे ताने मारे जाते थे।

Must Read- 5G सर्विस शुरू होने से होंगे ये 5 बड़े फायदे, इन समस्याओं से मिलेगा निजात

परिजनों ने यह भी कहा है कि फोन पर रोजाना उससे बात होती थी, लेकिन इस दौरान ससुराल वाले उसके आसपास मंडराते रहते थे। वीडियो कॉल करने पर पति उसके पास बैठ जाता था और ऐसा व्यवहार करता था जैसे उससे बहुत प्यार करता हो, लेकिन धीरे-धीरे को उसे धमकाता था। इन्हीं सारी बातों से परेशान होकर संगीता ने आत्महत्या का कदम उठाया है।

परिजनों की बात को सुनने के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। FSL टीम घटनास्थल से साक्ष्य इकट्ठा कर रही है उसी के आधार पर आगे जांच होगी। मामले में महिला के पति का कहना है कि संगीता मानसिक रूप से परेशान चल रही थी और उसका इलाज भी किया जा रहा था। पुलिस इस बारे में भी जानकारी जुटाएगी।