Indore: 1 साल से पत्नी को बंधक बनाकर प्रताड़ित कर रहा था आरोपी, मां के लिए 12 साल का मासूम पहुंचा कोर्ट

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में महिलाओं के साथ होने वाले अपराध में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। आए दिन यहां पर कोई ना कोई नया केस निकल कर सामने आ रहा है। हाल ही में इंदौर (Indore) के एरोड्रम इलाके से एक मामला सामने आया है, जहां एक 12 साल के बच्चे ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी कि उसके पिता ने मां को बंधक बनाकर रखा है। पुलिस ने बच्चे की सुनवाई नहीं की तो उसने वकील के माध्यम से कोर्ट में याचिका दायर की। याचिका को गंभीर रूप से लेते हुए कोर्ट ने मां को सही सलामत छुड़ाए जाने और सुरक्षा प्रदान करने के आदेश दिए हैं।

ये पूरा मामला एरोड्रम थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाले एक आदमी ने लगभग 1 साल से अपनी पत्नी को कैद करके रखा था। पत्नी जब भी आजाद होने की बात करती तो पति उसके साथ मारपीट किया करता था। अपनी मां के साथ हो रही इस हैवानियत को देखकर 12 वर्षीय बच्चे से यह सहन नहीं हुआ। बच्चा पहले एरोड्रम थाने पहुंचा और पुलिस में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने बच्चे की शिकायत पर ध्यान नहीं दिया।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।