इन्वेस्टमेंट का झांसा देकर इंदौर में लाखों की ठगी, जानें पूरा मामला

Published on -
Indore fraud news

Indore Fraud News : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर में ठगी के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन लोगों को लालच देकर और अपने झांसे में लेकर लाखों रुपए की ठगी ठगों द्वारा की जा रही है। हाल ही में एक ऐसा ही मामला इंदौर के जुनी नगर थाना क्षेत्र से सामने आया है।

बताया जा रहा है कि पोलो ग्राउंड में रहने वाले अंतिम भावसार को ठगो ने इन्वेस्टमेंट और दुगुनी रूपये करने का लालच देकर लाखों रुपए के ठगी का शिकार उन्हें बनाया है। इस मामले को लेकर फरियादी ने जूनी इंदौर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। फरियादी द्वारा बताया गया है कि उसके साथ कुल 4 लाख 50 हजार रुपए की ठगी हुई है। चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला –

ये है पूरा मामला

पोलो ग्राउंड में रहने वाले अंतिम भावसार को ठगों ने इन्वेस्टमेंट के नाम पर रुपए दुगने करने की लालच देकर 4 लाख 50 हजार की ठगी की है। जब ये रकम बढ़ती जा रही थी तब फरियादी द्वारा थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई। ये शिकायत पुराने परिचित के खिलाफ करवाई गई है। दरअसल, पुराने परिचित ने रुपए डबल करने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की।

इस मामले को लेकर एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि पिछले कई सालों से फरियादी का विश्वास में लेकर इन्वेस्टमेंट के नाम पर रुपए डबल करने का लालच देते हुए आरोपी ने टुकड़ों में हजारों रुपए जमा कर लिए।

आरोपी द्वारा काफी समय तक जब कोई रसीद या रिसिप्ट फरियादी को नहीं दी गई तो उसको इस बात का शक हुआ की उसके साथ धोखा हुआ है। तब उसने जूनी इंदौर थाना पहुंचकर ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस जूनी इंदौर मामले में जांच कर रही है। वहीं आरोपी की तलाश भी की जा रही है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News