भोपाल।

पिछले दिनों इंदौर में दो महिला डॉक्टरों के साथ हुए दुर्व्यवहार के बाद गुरुवार को राज्यपाल लालजी टंडन उन दो महिला डॉक्टरों से फोन पर बात की। राज्यपाल टंडन ने दोनों आयुष चिकित्सक डॉ जाकिया और डॉ तृप्ति के हौसलों की तारीफ करते हुए कहा कि सारा देश आपके साथ है। किसी भी आवश्यकता के लिए आप कभी भी मुझसे संपर्क कर सकती हैं।

राज्यपाल टंडन ने कहा कि प्रधानमंत्री से लेकर हर स्तर पर उन दो महिला स्वास्थ्यकर्मियों की सराहना हो रही है। वहीं उन्होंने उन दोनों चिकित्सकों को बेटी कहकर उन्हें आशीर्वाद एवं आगे के लिए शुभकामनाएं भी दी। राज्यपाल से फोन पर हुई चर्चा पर दोनों चिकित्सक बहुत ही खुश है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल द्वारा उन्हें बेटी के रूप में संबोधित करने से उनका मनोबल और अधिक बढ़ गया है। जिससे वो अब अपने कर्तव्य का और अधिक शक्ति एवम् सामर्थ्य के साथ पालन करेंगी।

दरअसल बुधवार को इंदौर के एक बस्ती में स्वास्थ्य परीक्षण करने गई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हातोद की दो महिला स्वास्थ्य कर्मी के साथ सिलावटपुरा टाटपट्टी इंदौर में उनसे दुर्व्यवहार करते हुए उन पर पत्थर फेंके गए थे। जिसके बाद केंद्र की तरफ से सख्त निर्देश आने के बाद प्रदेश सरकार ने भी इस कृत्य को लेकर सख्त कदम उठाए थे। वहीं कुछ आरोपियों को चिन्हित कर उन पर कार्यवाही की गई थी।