सलमान को इंदौर से लोकसभ चुनाव लड़ाने पर क्या बोले कैलाश, पढ़े यहां

indore-kailash-vijayvargiya-taunts-on-congress-cine-candidates-for-elections-mpgp-1668685-html

इंदौर।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से ही भाजपा के राष्ट्रीय कैलाश विजयवर्गीय एक के बाद एक नेताओं पर हमले बोल रहे है। बीते दिनों उन्होंने सरकार गिराने के बयान देकर राजनैतिक गलियाओं में हड़कंप मचा दिया था और अब सलमान खान और करीना कपूर के लोकसभा चुनाव लड़ाए जाने की बात को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया ।विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस में आत्मविश्वास की कमी है इसीलिए कांग्रेस चॉकलेटी चेहरों के भरोसे चुनाव लड़ने जा रही है।

दरअसल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से करीना और इंदौर से सलमान खान द्वारा कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की खबर के बाद भाजपा नेताओं की एक के बाद एक प्रतिक्रियाओं सामने आ रही है। जहां कांग्रेस में समर्थक इसे लेकर उत्साहित है और अपनी मांग हाईकमान तक पहुंचा रहे है वही भाजपा नेता इसे लेकर चुटकी लेने से पीछे नही हट रहे है। अब राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस चॉकलेटी चेहरों के भरोसे चुनाव लड़ने जा रही है। चॉकलेटी चेहरों को चुनाव लड़वाना मतलब कांग्रेस में आत्म विश्वास की कमी है। यही वजह है कि राहुल के समर्थन में प्रियंका गांधी को भी उतरना पड़ा है।

बताते चले कि इंदौर लोकसभा सीट एक हाईप्रोफाइल सीटों में मानी जाती है। जिसके चलते अभी से इस सीट के उम्मीदवार को लेकर तरह तरह के कयास लगना शुरु हो गए है। वैसे सालों से इस सीट पर भाजपा का कब्जा है और सुमित्रा महाजन यहां से सांसद है।इस सीट से महाजन 1989 से लगातार चुनाव जीत रही हैं। अगर ताई  को इस बार भी टिकट मिला और वो जीतीं तो वे देश की पहली महिला सांसद होंगी जो लगातार 9 बार संसद पहुंचेगीं। हालांकि कांग्रेस उनके रिकॉर्ड को ध्वस्त करने की तैयारी में है। जिस तरह विधानसभा चुनाव में उसे लोकसभा क्षेत्र की आठ में से 4 सीटें मिलीं है उससे वो मुकाबले को बराबर का मान रही है। कांग्रेस का मानना है कि वचन पत्र के वादे पूरे करने का फायदा लोकसभा चुनाव में उसे मिलेगा।हाल ही में अभिनेता सलमान खान के भी इस सीट से चुनाव लड़ाने की मांग उठी थी, जिसे कांग्रेस ने खारिज कर दिया है।  हालांकि चर्चा ये भी है कि कैलाश विजयवर्गीय खुद चुनाव लड़ना चाहते हैं। ऐसी परिस्थिति से निपटने के लिए पार्टी ने रमेश मेंदौला का नया दांव चला था।बीते दिनों इस सीट को लेकर ताई और विजयवर्गीय में अंदरुनी खींचतान की भी बात सामने आई थी और अब सलमान खान को लेकर विजयवर्गीय का ये बयान सामने आया है। इससे साफ जाहिर है कि कही ना कही विजयवर्गीय को इस सीट को लेकर भय बना हुआ है।