इंदौर, आकाश धोलपुरे। आज के समय में महिलाओं में एक ऐसा ट्रेंड चला है जिसमें महिलाएं अपने बिज़ी शेड्यूल से टाइम निकाल कर अपनी महिला मित्रों के साथ पार्टी करती है, जिसे किटी पार्टी (Kitty Party) के नाम से भी जाना जाता है, जिसमें महिलाएं मिलकर ग्रुप बनाती है और उसमें हर महीने नए-नए तरह के खेल खेला करती है। इस पार्टी में महिलाओं का मकसद खुद को क्वालिटी टाइम देना और समाज में सक्रियता बनाएं रखना होता है। लेकिन इंदौर (Indore) शहर में उसका बिल्कुल उल्टा देखने को मिला, जहां महिलाओं के एक समूह ने किटी पार्टी के नाम पर जुआखोरी शुरू कर दी, फिर क्या था जैसे ही पुलिस को इसकी भनक लगी तो पुलिस उनके ठिकाने पर पहुंच गई और महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। वहीं कुछ गैंबलर लेडीज अपना मुंह छुपाते नजर आईं।

यह भी पढ़ें…Mandsaur News: आदिवासी महिला का शारीरिक शोषण, पहले प्रेम जाल में फंसाया फिर दिया वारदात को अंजाम

मिली जानकारी के अनुसार इंदौर की जूनी इंदौर पुलिस ने अपने ही घर की छत पर खेल रही सात महिलाओं को गिरफ्तार किया है। वही पकड़ी गई महिलाओं से ताश की गड्डी सहित हजारों रुपय पुलिस ने जब्त कर जुआ एक्ट (Gambling act) के तहत कार्रवाई की है। दरसअल, इंदौर की जूनी इंदौर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जूनी इन्दौर थाना क्षेत्र के नेहा अपार्टमेंट की छत पर करीब आधा दर्जन महिलाओं द्वारा किटी पार्टी का आयोजन किया जा रहा है, जिसकी आड़ में गैम्बलर महिलाएं जुआ खेल रही है।जिसके बाद पुलिस ने दबिश देकर मौके से आधा दर्जन महिला जुआरियों सहीत 2180 रुपय व ताश के पत्ते जब्त किये है। हालांकि महिला जुआरियों के पास ज्यादा पैसा तो नही मिला था, लेकिन जब वो पकड़ी गई तो सभी महिलाएं थाने में अपना मुंह छुपाती नजर आई। सभी के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है और रात को ही पुलिस ने सभी को जमानत दे दी है। बतादें कि महिलाओं को छुड़वाने के लिए इलाके के कई प्रभावशाली लोग सक्रिय हो गए थे ।

यह भी पढ़ें….Ashoknagar के इन प्राइवेट अस्पतालों में निशुल्क लगेगी कोरोना वैक्‍सीन

गौरतलब है कि जूनी इंदौर इलाके में पूर्व में भी महिलाएं जुआ खेलते हुए पकड़ी जा चुकी हैं। क्षेत्र की कई महिलाओं को जुए की लत लगी हुई है। पुलिस ने जिन महिलाओं को पकड़ा है वो नेहा अपार्टमेंट, सिंधी कॉलोनी, शिवसागर अपार्टमेंट,सुदामा नगर,धर्मश्री अपार्टमेंट काटजू कॉलोनी की बताई जा रही है। वही ये भी कहा जा रहा है कि ज्यादातर महिलाएं व्यापारियों की पत्नियां है। जूनि इंदौर थाना प्रभारी आर.एस.भदौरिया ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ महिलाएं छत्त पर बेथ कर जुआ खेल रही थी, सुचना मिलने पर पुलिस ने महिला अधिकारी के साथ टीम गठित कर मौके पर पहुंची तो किटी पार्टी के बहाने महिलाएं जुआ खेलती पकड़ाई और पुलिस ने उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।