घरेलू कनेक्शन देने के नाम पर बिजली कंपनी के इंजीनियर ने मांगी 2 लाख की रिश्वत, लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा

लोकायुक्त पुलिस ने दोनों अधिकारियों को भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की गई।

Amit Sengar
Updated on -
indore Lokayukta

Indore News : प्रदेश में रिश्वतखोरी पर सख्त एक्शन के बाद भी सरकारी अधिकारी कर्मचारियों में भय नहीं है, लोकायुक्त पुलिस लगातार भ्रष्ट सरकारी मुलाजिमों को रंगे हाथ पकड़ रही है बावजूद इसके वे रिश्वत लेने की आदत से बाज नहीं आ रहे, आज एक बार फिर लोकायुक्त पुलिस इंदौर की टीम ने मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के जूनियर इंजीनियर को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। साथ ही रिश्वत लेने में सहयोग करने वाले आउटसोर्स कर्मचारी को भी मौके से पकड़ा गया है, दोनों ही कर्मचारी विद्युत उपभोक्ता से कमर्शियल कनेक्शन से घरेलू कनेक्शन देने के नाम पर दो लाख रुपए की रिश्वत मांग रहे थे।

इंदौर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक राजेश सहाय से मिली जानकारी के मुताबिक, फरियादी चाणक्य शर्मा नामक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके सेमी कमर्शियल भवन में थ्री फेस लाइन के तीन कनेक्शन लगे हुए हैं इसी के साथ उन्होंने अपने रहवासी हिस्से के लिए घरेलू विद्युत कनेक्शन की मांग की थी, जिसके लिए सुभाष चौक कार्यालय के जूनियर इंजीनियर पुष्पेंद्र साहू द्वारा दो लाख रुपए की रिश्वत मांगी जा रही थी।

रिश्वत (Bribe) लेते इंजीनियर व आउटसोर्स कर्मचारी रंगे हाथ गिरफ्तार

लोकायुक्त टीम ने शिकायत का सत्यापन किया तो वह सही निकला। जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस की टीम मामले में कार्रवाई करते हुए जूनियर इंजीनियर पुष्पेंद्र साहू और आउटसोर्स कर्मचारी अजहरुद्दीन को रंगे हाथों पकड़ा गया और दोनों अधिकारियों को भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की गई।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News