इंदौर नगर निगम की कार्रवाई, नवलखा से तीन इमली के बीच अवैध अतिक्रमण हटाए गए

Indore Municipal Corporation

Anti-encroachment action of Indore Municipal Corporation : विधानसभा चुनाव पूर्ण होने के साथ ही इंदौर नगर निगम ने अपनी कार्रवाई शुरु कर दी है। सोमवार को नवलखा क्षेत्र में मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। पार्षद और महापौर परिषद सदस्य मनीष मामा को इसकी शिकायत मिली थी कि मंगल मूर्ति नगर, शिव मूर्ति धाम के रहवासी अवैध अतिक्रमण और गुंडागर्दी से परेशान है। उन्होने इसे विधानसभा चुनाव के दौरान जनसंपर्क में देखा भी था। अब उनकी सक्रियता के चलते नगर निगम ने सख्त कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण को हटा दिया है।

इंदौर में नवलखा से तीन इमली के बीच स्थित मंगल मूर्ति नगर, शिवमूर्ति धाम सहित अन्य कालोनियों के रहवासी क्षेत्र में गुंडागर्दी और अतिक्रमण से परेशान थे। अतिक्रमण करने वाले बीच रास्ते में गाड़ियां खड़ी करना, सामान रखना और रास्ता जाम करने जैसी घटनाओं का विरोध करने पर रहवासियों को धमकाते थे। इसकी जानकारी क्षेत्र के सक्रिय पार्षद और एमआईसी मेंबर मनीष शर्मा मामा को लगी तो उन्होंने त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। विधानसभा चुनाव के समापन के साथ ही जैसे ही नगर निगम का कामकाज सामान्य रूप से प्रारंभ हुआ उन्होंने निगम अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। निगम अधिकारियों ने भी तत्काल शिकायत की जांच कर अवैध अतिक्रमण हटा दिया है। इस दौरान अतिक्रमण करने वालों को दुबारा अतिक्रमण करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई। पार्षद मनीष मामा और नगर निगम के इस कदम से क्षेत्रीय रहवासियों में हर्ष का माहौल है।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News