Indore News : 4R कांसेप्ट से इंदौर बनेगा प्लास्टिक फ्री सिटी।

निगम ने स्वच्छता सर्वेक्षण के पांचवें चरण में 4 आर (4R) कंसेप्ट को बेहतर तरीके से अमलीजामा पहनाया था, इसके लिए निगम ने शहर के दो ऐसे गार्डनों को तैयार किया था जिन्हें वेस्ट मटेरियल से सजाया गया था।

इंदौर, डेस्क रिर्पोट। इंदौर नगर निगम ने स्वच्छता सर्वेक्षण के पांचवें चरण में 4 आर कंसेप्ट को नई ऊंचाइयां दी थी। इंदौर नगर निगम अब स्वच्छता सर्वेक्षण के छठवें चरण में इसी कंसेप्ट को अपग्रेड करने जा रहा है। इसके लिए नगर निगम एक ओर शहर के प्रमुख चौराहों को जहां वेस्ट मटेरियल से सुसज्जित करेगा तो वहीं दूसरी तरफ 4R कंसेप्ट की मदद से प्लास्टिक फ्री सिटी का भी संदेश दिया जाएगा ।

Scholarship: MP के छात्रों को बड़ी राहत, प्राचार्य को जारी हुए ये निर्देश, हो सकती है कार्रवाई

इंदौर नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण में अपने अभियानों को नवाचार के जरिए प्रस्तुत करता है, जिसका सीधा और सकारात्मक असर सर्वे के दौरान देखने को मिलता है। इसी कड़ी को अब नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में भी अपडेट करना जा रहा है। निगम ने स्वच्छता सर्वेक्षण के पांचवें चरण में 4 आर (4R) कंसेप्ट को बेहतर तरीके से अमलीजामा पहनाया था, इसके लिए निगम ने शहर के दो ऐसे गार्डनों को तैयार किया था जिन्हें वेस्ट मटेरियल से सजाया गया था। अब इसी थीम को आगे बढ़ाते हुए निगम शहर के प्रमुख चौराहों पर ऐसे स्ट्रक्चर तैयार करेगा जो वेस्ट मटेरियल से तैयार किए गए हैं। इन स्ट्रक्चर के साथ नगर निगम प्लास्टिक फ्री शहर का भी संदेश देगा। आपको बता दें जो स्ट्रक्चर तैयार किए जाएंगे उनमें प्लास्टिक वेस्ट का उपयोग किया जाएगा।