इंदौर में दर्दनाक सड़क हादसा, चार लोगों की मौत, शहर की परिवहन व्यवस्था पर खड़े हुए गंभीर सवाल

बस की स्पीड इतनी ज्यादा थी की टक्कर लगने के बाद बाइक क्रेन के नीचे घुस गई। हादसे में 4 लोगों की मौत होने की खबर है। कुछ लोग घायल भी हुए है

Indore News : मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर बाणगंगा थाना क्षेत्र में फिर एक बड़ा सड़क हादसा सामने आया है, यहां तेज रफ्तार क्रेन ने मोटरसाइकिल पर जा रहे, बाइक सवार 5 राहगीरों को चपेट में ले लिया, जिसमें 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। वही एक महिला गंभीर रूप से घायल है। सूचना के बाद थाना पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और घायल को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। हालांकि घटनाक्रम का एक सीसीटीवी फुटेज में सामने आया है, जिसमें तेज रफ्तार क्रेन की चपेट में आते हुए बाइक सवार दिखाई दे रहे हैं।

यह है पूरा मामला

थाना प्रभारी राजेंद्र सोनी के मुताबिक मोटरसाइकिल पर सवार एक ही परिवार के महिला – पुरूष और एक बच्चा और एक बाइक पर दो पुरुष बाणगंगा ब्रिज से उतर रहे थे, उसी दौरान तेज रफ्तार क्रेन ने दोनो बाइक सवारों को अपनी चपेट में ले लिया जिसमे मौके पर ही चार लोगों की मौत हो गई। वही एक महिला घायल हो गई है। जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वही शवों को पोस्टमार्टम के लिए अरविंदो अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं घायल को भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इधर मृतक के परिजन दिनेश का कहना है कि उनका परिवार शादी समारोह से घर लौट रहा था, इस दौरान अचानक तेज रफ्तार क्रेन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई है।वहीं बाकी परिजन घायल है, जिसमें लड़के का नाम रितेश, पत्नी का नाम शारदा और बेटी का नाम पीहू बताया है, वही एक और बच्चे का नाम शरद रहा है।

प्रत्यक्षदर्शी विजय जाट के मुताबिक लापरवाही और क्रेन की तेज रफ्तार के कारण पूरा घटनाक्रम हुआ है जिसमें 4 लोग काल के गाल में समा चुके हैं वहीं कुछ लोगों को गंभीर चोटें आई हैं जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया।

एडीएम अजय देव शर्मा मौके पर पहुंचे जिन्होंने मौका मुआयना करने के बाद बताया कि संभवत क्रेन के ब्रेक फेल होने के कारण यह पूरा घटनाक्रम हुआ है, लेकिन यह पूरा जांच का विषय है। इंदौर कलेक्टर के निर्देश पर यहां जिला प्रशासन होमगार्ड नगर निगम सहित सभी विभाग मौजूद है।

फिलहाल मौके पर क्रेन के नीचे फंसी दोनों बाइकों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है, सूचना के बाद मौके पर प्रशासनिक अमला भी पहुंच गया, लेकिन इस दर्दनाक दुर्घटना ने प्रशासन और पुलिस की कार्यप्रणाली पर कली कई सवालिया निशान खड़े कर दिए जब शहर में यातायात को लेकर तमाम वादे किए जा रहे हैं, तब भी इतनी बड़ी क्रेन आखिर कैसे और किस कारण से बाणगंगा थाना क्षेत्र की घनी आबादी वाले क्षेत्र में क्यों आ रही थी फिलहाल यह क्रेन किसकी है, इस बात का खुलासा पुलिस और प्रशासन ने नहीं किया है ड्राइवर की गिरफ्तारी की बात का खुलासा नहीं हो सका है।

इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट