INDORE News : तीसरी लहर की आशंका के बीच निजी अस्पतालों के लिये कलेक्टर ने जारी किए दिशा निर्देश।

प्रशासन और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर

इंदौर, आकाश धोलपुरे। ओमिक्रोन का खतरा ऊपर से तीसरी लहर की आशंका ने एक बार इंदौर को उस मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया है जहां से बड़ी मुश्किल से निकलकर इंदौर बेहतर स्थिति में आया था। दरअसल, इंदौर में लगातार बढ़ रहे कोविड संक्रमितों के चलते अब तीसरी लहर की आशंका बन रही है। ऐसे में जिला प्रशासन और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। जहां गुरुवार को महावैक्सिनेशन अभियान के तहत वैक्सीन कि दूसरी डोज करीब 20 हजार लोगों को लगवाई गई है। वही अब इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने धारा 144 के अंतर्गत कोविड-19 की संभावित तृतीय लहर की आवश्यक तैयारी के संबंध में आदेश जारी किए है। आदेश के तहत 50 बिस्तरों से अधिक संख्या वाले समस्त अशासकीय चिकित्सालयों (निजी अस्पतालो) में न्यूनतम 10 प्रतिशत बिस्तर आरक्षित किए जाएंगे।

यह भी पढ़े…ससुर ने बहू पर लगाये संगीन आरोप, प्रेम विवाह करने वाले मेरे बेटे को उसकी पत्नी ने मारा

इधर, इंदौर कलेक्टर के ताजा आदेश के बाद खलबली मच गई है क्योंकि कलेक्टर के ताजा आदेश को स्वास्थ्य विभाग का बड़ा इनपुट कोरोना के लिहाज से माना जा रहा है। बता दें कि अकेले दिसम्बर माह में अब तक कुल 99 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हुए है। मरीजो की बढ़ती संख्या और ऊपर से ओमिक्रोन का बढ़ता खतरा ये बताने के लिए काफी है कि आने वाले समय मे इंदौर एक बार फिर कोरोना की रडार पर आ सकता है। ऐसे में पहले से ही कोरोना के हॉट स्पॉट रह चुके इंदौर में अब चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग राज्य शासन और जिला प्रशासन के आदेश के मुताबिक हर पॉजिटिव मरीज के सैम्पल को जिनोम सिक्वेसनसिंग के लिए दिल्ली भेज रहा है।

INDORE News : तीसरी लहर की आशंका के बीच निजी अस्पतालों के लिये कलेक्टर ने जारी किए दिशा निर्देश।

यह भी पढ़े…कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! 18 महीने के बकाया DA Arrear पर नया अपडेट

फिलहाल, ताजा रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए है वही 71 मरीजो का इलाज शहर के अलग – अलग अस्पतालों में जारी है। ऐसे में चिकित्सा एवं सभी विभागों के लोगो से अपील कर रहा हैं कि वो मास्क जरूर पहनें और भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचने के साथ कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लगवाये।