इंदौर पहुंचे 12 हजार रेमडेसिवीर इंजेक्शन, पूरे प्रदेश में हुए वितरित

125 बक्सों में 12 हजार रेमडेसिवीर इंजेक्शन इंदौर (Indore) पहुंचे। जिन्हें स्टेट प्लेन और हैलीकॉप्टर के माध्यम से अन्य संभागों के जिलों में भेजा गया।

इंदौर आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Corona) जैसी महामारी के लिए संजीवनी मानी जा रही रेमडेसिवीर इंजेक्शन (Remdesiveer Injection) की पूर्ति लगातार की जा रही है इसी कड़ी में गुजरात से ट्रक के माध्यम से 125 बक्सों में 12 हजार रेमडेसिवीर इंजेक्शन इंदौर (Indore) पहुंचे। जिन्हें स्टेट प्लेन और हैलीकॉप्टर के माध्यम से अन्य संभागों के जिलों में भेजा गया।

यह भी पढ़ें….दतिया : कर्मचारी संघ ने विधायक के पति पर खरीदी केंद्रों से अवैध पैसा वसूलने का लगाया आरोप

इंदौर में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की दूसरी खेप पहुंचने से प्रदेश में काफी राहत की लहर है। यह खेप गुजरात से ट्रक के माध्यम से इंदौर एयरपोर्ट पहुंची है जिसमें करीब 12000 इंजेक्शन के डोज है। रेमडेसिवीर इंजेक्शन प्रदेश मे चौपर के माध्यम से 25 बॉक्स भोपाल, 4 होशंगाबाद और 5 सागर पहुंचाए गए। इसी तरह स्टेट प्लेन के द्वारा 10 बॉक्स ग्वालियर, 01 चंबल, 4 रीवा, 3 शहडोल और 21 जबलपुर पहुंचाये गए। रोड के माध्यम से 14 बॉक्स उज्जैन पहुंचाए जाएंगे और 38 रेमडेसिवीर इंजेक्शन के बॉक्स इंदौर संभाग के लिए रखे गए है । बतादें कि इंजेक्शन की किल्लत को दूर करने के लिए पहले नागपुर और अब गुजरात से यह इंजेक्शन मंगवाए गए है। बतादें कि यह इंजेक्शन सिर्फ गंभीर मरीजों को ही लगाए जा रहे है।

हेलीकॉप्टर से होशंगाबाद पहुंचे इंजेक्शन के 4 बॉक्स
वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के निर्देशानुसार 18 अप्रैल रविवार को शाम करीब 6 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा होशंगाबाद (Hoshangabad) जिले के लिए रेमडेसिवीर इंजेक्शन के 4 बॉक्स पहुँचे। हेलीकॉप्टर से ट्राइडेंट बुधनी के हेलीपैड पहुँची रेमडेसिवीर इंजेक्शन की खेप को विधायक विजयपाल सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. नलिनी गौड, फूड एवं ड्रग इंस्पेक्टर कुजूर ने प्राप्त किया। CMHO डॉ. कौशल ने बताया कि होशंगाबाद को रेमडेसिविर इंजेक्शन के 4 बॉक्स प्राप्त हुए हैं। जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए रेमडेसिवीर इंजेक्शन का बेहतर प्रबंधन एवं उपयोग किया जाएगा।