Indore News : डीएवीवी ने जारी किए 200 से अधिक कॉलेजों को एंटी रैगिंग कमेटी गठित करने के निर्देश

निर्देशों में ये भी कहा गया है कि इस एंटी रैगिंग कमेटी की हर महीने बैठक बुलाई जाए और इसकी रिपोर्ट विश्वविद्यालय को अनिवार्य रूप से भेजी जाए।

indore davv

Indore News : नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 शुरू हो चुका है और एडमिशन ले चुके विद्यार्थियों ने कॉलेज आना शुरू कर दिया है ओर यूजीसी के निर्देश पर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय छात्र कल्याण संकाय की ओर से 200 से ज्यादा संबद्ध कॉलेजों को अपने यहां एंटी रैगिंग कमेटी और एंटी रैगिंग स्क्वाड बनाने के निर्देश दिए हैं।

नया शिक्षण सत्र शुरू होने के साथ ही लगभग सारे कॉलेजों में क्लासेस शुरू हो गई है और बच्चे भी बड़ी संख्या में आ रहे हैं। ऐसे में यूजीसी के निर्देश देवी अहिल्या विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी कॉलेजों में एंटी रैगिंग स्क्वाड और एंटी रैगिंग कमेटी गठित करने के निर्देश जारी किए हैं। नए सत्र में फर्स्ट, सेकंड और फाइनल ईयर के छात्र-छात्राएं कॉलेज और कक्षाओं में आ रहे हैं डीएवीवी ने सभी कॉलेजों को एंटी रैंगिंग कमेटी और स्क्वाड बनाने के लिए पत्र भेजा गया है।

छात्र कल्याण संकाय के अधिकारी ने ये भी बताया कि एक टीम कॉलेज में रहती जो नज़र रखती है डॉक्टर त्रिपाठी के अनुसार कई कॉलेजों में एंटी रैगिंग कमेटियां गठित कर दी गई हैं जबकि शेष कॉलेजों में इसकी प्रक्रिया जारी है। निर्देशों में ये भी कहा गया है कि इस एंटी रैगिंग कमेटी की हर महीने बैठक बुलाई जाए और इसकी रिपोर्ट विश्वविद्यालय को अनिवार्य रूप से भेजी जाए।
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News