Indore News : आईफोन को साबुन से बदलकर डिलीवरी बॉय ने किया खेल, मामला दर्ज

indore news

Indore News : इंदौर के विजयनगर थाना में एक ऐसा मुकदमा दर्ज हुआ जिसमें फरियादी ने बताया कि थाना क्षेत्र में आईफोन की डिलीवरी कर उसे वापस लौट आते समय कुछ धोखेबाज रिटर्न डिलीवरी के समय उसमें साबुन रख दिया करते थे और डिलीवरी बॉय को वापस दे दिया करते थे जब इसकी शिकायत थाने पर मिली तो पुलिस द्वारा पूरे ही धोखाधड़ी का पर्दाफाश किया और दो आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करते हुए मामले में जांच शुरू की है।

क्या है मामला

बता दें कि 420 के मामले को लेकर क्षेत्र के एडिशनल डीसीपी अमरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए घटना का ब्यौरा और मुकदमा दर्ज कराने वाले के सम्बंध में जानकारी देते हुए पूरे मामले को विस्तार से बताया और दो लोगों के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज होने की बात कही। इस इलाके में रहने वाले कुछ लोग मोबाइल बुक करवाया करते थे और बुक केवल आईफोन ही किया करते थे जहां पर डिलीवरी करने आए डिलीवरी बॉय से वह कहां करते थे कि हमने यह फोन की डिलीवरी को कैंसिल करवा दिया है और वह मोबाइल के बॉक्स में साबुन रख दिया करते थे जिससे कि ऑनलाइन मोबाइल का पैसा भी खाते में वापस आ जाता था और धोखे से यह आईफोन को फिर से निकाल लिया करते थे। मामले में फरियादी पंकज प्रजापति निवासी विजयनगर की शिकायत के बाद आरोपी अजय मीणा राजकुमार मीणा और वसीम खान के खिलाफ यह केस दर्ज किया गया है फरियादी द्वारा पुलिस को शिकायत की गई थी कि लकी लॉजिस्टिक कंपनी के पद पर वह पदस्थ है कंपनी में अजय मीणा डिलीवरी बॉय का काम करता है अजय ने आरोपी राजकुमार और वसीम के साथ मिलकर यह पूरी साजिश रची थी।

indore news

फरियादी पंकज ने पुलिस को बताया कि डिलीवरी बॉय सहित दोनों अन्य आरोपी ने 15 ऑनलाइन आईफोन बुक कर आए थे जब अजय मीणा डिलीवरी देने जाता था जब अजय डिलीवरी देने जाता था तो डिलीवरी लेने से यह लोग इनकार कर दिया करते थे और पार्सल में से मोबाइल निकाल कर ऑनलाइन डिलीवरी को कैंसिल किया करते थे डिलीवरी बॉय भी फिर बदमाशों के साथ मिला हुआ था इसलिए आईफोन निकालने के बाद वह बॉक्स में साबुन रख दिया करते थे आरोपियों ने इस तरह से जो आईफोन की धोखाधड़ी की है। फरियादी पंकज प्रजापति जो की लॉजिस्टिक्स मैनेजर है उनकी शिकायत के बाद जब इन गायब हुए आईफोन के आईएमइआई नंबर से तलाश की गई तो इस पूरे मामले का खुलासा हुआ है।
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News