Indore News: इंदौर में दो स्थानों पर लगी आग, लाखों का माल जलकर खाक

आगजनी की घटना छोटी ग्वालटोली और लसूड़िया थाना क्षेत्र में हुई है। आगजनी की घटना के दौरान जहां एक डेंटल क्लिनिक तहस नहस हो गया। वहीँ दूसरी ओर पेस्टीसाइड के एक गोदाम में भी अचानक आग लग गई।

इंदौर, आकाश धौलपुरे। प्रदेश के आर्थिक रूप से सक्षम शहर इंदौर में उस वक्त लाखों रुपये का माल खाक हो गया जब देर रात अचानक दो अलग – अलग स्थानों पर आगजनी की घटना हो गई। दरअसल, आगजनी की घटना छोटी ग्वालटोली और लसूड़िया थाना क्षेत्र में हुई है। आगजनी की घटना के दौरान जहां एक डेंटल क्लिनिक तहस नहस हो गया। वहीँ दूसरी ओर पेस्टीसाइड के एक गोदाम में भी अचानक आग लग गई। इधर, फायर पुलिस को जब सूचना मिली तो वो तुरंत मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, आग लगने की प्रारंभिक वजह शार्ट सर्किट के तौर पर सामने आई वही फायर पुलिस पूरे मामले में जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें – क्या आप भी रोजाना सोते हैं पेट के बल तो जरूर पढ़ें यह खबर

आगजनी की एक घटना इंदौर रेलवे जंक्शन और छोटी ग्वालटोली थाने से चंद कदमों पर घटित हुई। यहां यशवंत प्लाजा नामक कर्मशियल बिल्डिंग में स्थित डेंटल क्लिनिक से धुंआ उठता दिखाई दिया। इसके बाद सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर पुलिस ने क्लिनिक को खुलवाया तो आग की लपटें तेजी से बाहर की ओर आने लगी। जिसके बाद तत्काल फायर पुलिस ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए और काफी मशक्कत के बाद आखिरकार आग पर चंद घण्टो में काबू पा लिया। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट को माना जा रहा है। वही आगजनी की घटना से क्लिनिक में रखी लाखो रुपये की मशीनों सहित अन्य सामान और दवाएं जलकर खाक हो गई। भीषण आग के चलते लाखों का नुकसान सामने आ रहा है।

यह भी पढ़ें – गर्मियों के दिनों में प्याज खाना क्यों बताया गया है जरूरी, जाने असली वजह

वही दूसरी ओर आगजनी की एक अन्य घटना रविवार रात को ही लसूड़िया थाना में घटी। जहां आग की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां खेती के काम मे आने वाली कीटनाशक दवाओं की बड़ी खेप स्वाहा हो गई। लसूडिया थाना क्षेत्र के डी एस.जी कंपाउंड में स्थित धानुका कंपनी के पेस्टिसाइड के गोदाम में आग लग गई।

यह भी पढ़ें – Morena News: ट्रक ने लोडिंग गाड़ी में मारी टक्कर, करीब 1 दर्जन से अधिक लोग हुए घायल

यहां आग इतनी तेजी से फैली की बड़ी मात्रा में कीटनाशक दवाएं नष्ट हो गई। गोदाम में अचानक लगी भीषण आग की सूचना के दमकल की टीम मौके पर पहुंची। जहां चार गाड़ियों और लगभग 30 टैंकर से भी अधिक पानी से आग पर काबू पाया गया। दमकल अधिकारी शिवनारायण शर्म ने बताया कि आग बुझाने में काफी समय लगा और बाद में आग पर काबू पा लिया।

यह भी पढ़ें – Indore News: खरगोन हिंसा में लापता हुए युवक की मौत, पुलिस जांच में जुटी

जानकारी के मुताबिक दोनों ही स्थानों पर आगजनी की घटना के चलते लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया है वही आग लगने की वजह प्रारंभिक तौर पर शार्ट सर्किट मानी जा रही है।