Indore News : इंदौर वासियों के लिए खुशखबरी, इंदौर को स्वच्छता के बाद मिला एक और अवॉर्ड।

इंदौर में बौद्धिक दिव्‍यांगता के लिए करीब 3,000 लोगों को मासिक सहायता दी जा रही है, साथ ही, सुगम्‍य भारत अभियान के तहत 2,200 से ज्‍यादा निजी, सार्वजनिक परिसरों, संस्‍थानों, बैंकों, सरकारी कार्यालयों, स्‍कूल एवं कॉलेज भवनों, अस्‍पतालों, सुविधाघर एवं एटीएम को बाधामुक्‍त बनाया गया है।

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट।  इंदौर शहर ने एक बार फिर से देश में अपना नाम बुलंद किया है। दिव्‍यांगजनों के पुनर्वास में इंदौर देश में सबसे आगे रहा है और इस बड़ी उपलब्धि के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सांसद शंकर लालवानी को सम्‍मानित किया है। इस अवसर पर सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक भी मौजूद थे। सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर को मिली इस बड़ी उपलब्धि के लिए शहरवासियों का आभार माना है और उसका श्रेय शहर की जनता के साथ ही जिला प्रशासन और सामाजिक संस्था को दिया है।

Indore News : इंदौर वासियों के लिए खुशखबरी, इंदौर को स्वच्छता के बाद मिला एक और अवॉर्ड।

इंदौर जिले में करीब 1,700 दिव्यांगजनों को सहायक यंत्र एवं सहायक उपकरण वितरित किए गए हैं। साथ ही, दिव्यांग स्कूलों की स्थापना एवं सहायता और 2 आवासीय छात्रावास स्थापित किए गए हैं। केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन में भी इंदौर आगे रहा है। इंदौर में बौद्धिक दिव्‍यांगता के लिए करीब 3,000 लोगों को मासिक सहायता दी जा रही है, साथ ही, सुगम्‍य भारत अभियान के तहत 2,200 से ज्‍यादा निजी, सार्वजनिक परिसरों, संस्‍थानों, बैंकों, सरकारी कार्यालयों, स्‍कूल एवं कॉलेज भवनों, अस्‍पतालों, सुविधाघर एवं एटीएम को बाधामुक्‍त बनाया गया है। सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर को दिव्यांगजनों के लिए फ्रेंडली सिटी बनाने का आह्वान किया है।