INDORE NEWS : खाना खिलाने के नाम पर मासूम के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दुष्कर्म का खुलासा कर बच्ची की शिकायत पर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सलाखों के पीछे भेज दिया।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश के इंदौर को भिक्षुक मुक्त करने के प्रयास लगातार जारी है और इस अभियान में अलग – अलग एनजीओ की भूमिका अहम है। एक मामले में तो एनजीओ ने एक मासूम की काउंसलिंग कर उसके साथ हो रहे दुष्कर्म का खुलासा कर बच्ची की शिकायत पर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को सलाखों के पीछे भेज दिया।

यह भी पढ़े…Indore news: इंदौर जमीन धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया, 2 की गिरफ्तारी

हम आपको बता दें कि 10 वर्षीय मासूम जो भीख मांगकर खाना खाती थी उसी का फायदा उठाकर हैवान उसके साथ दुष्कर्म करता रहा लेकिन अंततः हैवान की हैवानियत का खुलासा हो गया। पूरा मामला इंदौर के संयोगितागंज थाना के नवलखा स्थित बस्ती का है जहां दस साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपी ने मासूम के साथ एक बार नही बल्कि कई दफा ज्यादती की।

यह भी पढ़े…MP News: गृह मंत्री नरोत्तम का बड़ा बयान – अब ड्रोन से होगी यातायात की निगरानी 

दरअसल, इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब बाल कल्याण समिति नामक एक गैर सरकारी संस्था द्वारा बच्ची से मुलाकात की गई और जाना कि उसके परिवार क्या करते है और क्यों उसे मांगकर खाना पड़ता है। इसी दौरान मासूम ने अपने साथ हो रहे दुष्कर्म की हकीकत भी एनजीओ को बताई। काउंसलिंग के दौरान बाल कल्याण समिति को पता चला कि नवलखा कॉम्प्लेक्स में साफ-सफाई का काम करने वाले सोनू पिता छगन करोतिया द्वारा नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया जाता रहा है।

यह भी पढ़े…Sheopur News : रेत माफिया की दबंगई तहसीलदार की गाड़ी पर किया पत्थरों से हमला 

इधर, इस मामले की जानकारी लगते ही पुलिस ने आरोपी सोनू करोतिया निवासी नवलखा बस्ती पर प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। बता दे कि कलेक्टर मनीष सिंह ने मांगकर खाने वालों को शासन द्वारा जगह देकर रखने की बात कही थी। इसी के चलते NGO के पदाधिकारियों ने नवलखा इलाके में बच्ची और उसके साथ अन्य बच्चों की काउंसलिंग की। वही बच्ची ने उसके साथ किये जा रहे दुष्कर्म की बात बताई। मासूम ने बताया कि खाना खिलाने का कहकर आरोपी उसे साथ ले जाता था और दुष्कर्म करता था।

यह भी पढ़े…UNESCO ने दुर्गा पूजा को घोषित किया सांस्कृतिक विरासत, पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

संयोगितागंज थाना प्रभारी योगेश सिंह तोमर ने बताया कि पुलिस ने बाल कल्याण समिति के जरिये मासूम बच्ची की शिकायत पर आरोपी सोनू करोतिया पर धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। वही पुलिस इस पूरे मामले में गंभीरता से जांच में जुटी हुई है।