Indore News : पटवारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, किया हनुमान चालीसा का पाठ

Amit Sengar
Published on -

Indore News : तीन दशक पुराने वेतनमान पर पटवारी अब भी काम कर रहे हैं और वेतन को लेकर लंबे समय से मांग की जा रही है। सरकार द्वारा पटवारियों की एकमात्र मांग स्वीकार नहीं करने पर पटवारी संघ द्वारा पिछले एक पखवाड़े से लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। आज भी प्रशासनिक संकुल में पटवारी धरने पर बैठे और हनुमान चालीसा का पाठ किया।

बता दें कि वेतनमान को लेकर पटवारियों की हड़ताल जारी है। 28 से काम बंद कर चुके पटवारियों ने कल शुक्रवार को भी प्रशासनिक संकुल में प्रदर्शन कर सार्वजनिक हनुमान चालीसा का पाठ किया। पटवारियों के काम बंद करने से जिले में राजस्व संबंधी कामकाज ठप्प है वहीं जाति प्रमाणपत्रों की जांच भी लंबित हो रही है। मप्र पटवारी संघ के आव्हान पर इंदौर जिले के सभी पटवारी हड़ताल पर है। पिछले दिनों 23 अगस्त से तीन दिन के लिए सार्वजनिक अवकाश फिर 26 अगस्त को भोपाल में तिरंगा यात्रा और 28 अगस्त से पटवारियों ने कलमबंद हड़ताल शुरू कर दी है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”