Indore news : शादी समारोह में हुई लाखों की ज्वेलरी चोरी

सूट बूट पहन कर शादी में आए चोर ने किए लाखों के आभूषण गायब,सीसीटीवी और पुलिस की सक्रियता से चोर हिरासत में

इंदौर, आकाश धोलपुरे। शादी-ब्याह के सीजन के चलते चारों तरफ हर कहीं खुशी के साथ-साथ ज़रा सा बेफिक्री का माहौल है। इसी बेफिक्री का फायदा उठाते हुए चोरों ने चोरी करने का एक नया तरीका ईजाद कर लिया है । इंदौर में एक शादी समारोह में शिरकत करने आए मेहमानों को एक बड़ी मुश्किल का सामना तब करना पड़ा, जब उन्हें पता चला कि उनके कमरों में रखी ज्वेलरी और अन्य कीमती सामान पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया है।

यह भी पढ़ें- Indore News : मेगा लोक अदालत का हुआ आयोजन लोगों ने बढ़चढकर किया कर्ज़ का भुगतान

इस सब का खुलासा तब हुआ जब महिलाएं शादी की रस्मे निभाने के बाद अपने-अपने कमरे में लौटी तो उन्होंने वहां सामान बिखरा हुआ मिला। महिलाएं व अन्य परिजनों ने जल्द ही मौके की नजाकत को भांपते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें- Indore News : जीएसटी विभाग की बड़ी कार्रवाई, रेडीमेड कारोबार में मचा हड़कम्प

चोरों ने इस बार चोरी करने के लिए एक नया ही तरीका इजाद किया। वे सूट बूट में शादी के मेहमानों की तरह आए और लोगों में घुलमिल गए। मौका देखते ही उन्होंने सुनसान कमरों के ताले तोड़े और वहां से लाखों की ज्वेलरी लेकर रफूचक्कर हो गए।

यह भी पढ़ें- Dabra News : ग्राम गतारी में तोड़े चोरों में घरों के ताले, लाखों का माल पार

इंदौर के तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में बाईपास रोड स्थित होटल स्काई लाइव में एक शादी समारोह चल रहा था, जिसके कमरा नंबर 10 में चोरी की यह वारदात हुई। पुलिस के अनुसार कुल ₹1.8 लाख की सोने की ज्वेलरी कमरे से गायब है।
अपनी रिपोर्ट में वारदात के शिकार हुई सारिका पति जितेंद्र जैन, जो एयरपोर्ट रोड इंदौर की निवासी है, ने अज्ञात बदमाशों द्वारा चोरी का पूरा वाकया पुलिस के सामने बयान किया।

यह भी पढ़ें- Mandsaur news: आपसी रंजिश के चलते शादी में चली गोलियां, युवक की मौत

पुलिस ने तुरंत ही स्काईलाइन रिसोर्ट पहुंचकर वहां के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और जल्द ही पुलिस को सूट बूट में होटल में घुसता हुआ, तेजाजी नगर थाना क्षेत्र मोरफाटा का रहने वाला भोला दुबे नजर आया। भोला पिता दयाशंकर दुबे की पहचान होने के बाद पुलिस जल्दी उसके घर दबिश देने पहुंची। पहले तो वह हर बात से इंकार करता रहा, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे उसे झुकना पड़ा और उसने कबूल किया कि उसने शादी समारोह में घुसकर आभूषण चुराए हैं।

यह भी पढ़ें- Jabalpur News : डॉ यादव बने MP-CG न्यूरोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया के पहले अध्यक्ष

पुलिस के अनुसार इनकी कुल कीमत 1.8 लाख रुपए बताई गई। घटना पर बात करते हुए तेजाजी नगर थाना प्रभारी आरडी कानवा ने कहा कि, शिकायत मिलने के तुरंत बाद पुलिस सक्रिय हो गई और सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे शख्स को पहचान कर सीधे भोला के घर पहुंची। भोला इस समय पुलिस की हिरासत में है और ज्वेलरी पुलिस ने बरामद कर ली है।