Indore news:  स्वामी प्रीतमदास जी महाराज का जन्मदिन मनाने राज्यपाल मंगूभाई पटेल इंदौर आए

इंदौर, स्पेशल डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने अपने इन्दौर अल्प प्रवास के दौरान सोमवार को इंदौर में स्वामी प्रीतमदास जी महाराज का जन्मदिन मना कर उनकी शिक्षाओं को जीवन में उतारने की बात कही। इंदौर के सिंधी कॉलोनी स्थित गोविंद धाम मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में स्वामी प्रीतमदास महाराज के जन्मदिवस के अवसर पर राज्यपाल विशेष तौर पर भोपाल से इंदौर आए।

यहां भी देखें- Jabalpur news: एक दिवसीय दौरे पर जबलपुर पहुंचे मोहन भागवत 

आज के दिन की शुरुआत उन्होंने सिंधी कालोनी स्थित मंदिर में जाकर मत्था टेकने से की। पूजा अर्चना के बाद स्वामी दयाल दास महाराज ने परंपरा अनुसार कंबल ओढ़ाकर राज्यपाल का स्वागत किया। इस अवसर पर सांसद शंकर लालवानी, विधायक मालिनी गौड़ सहित सिंधी समाजजन बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

यहां भी देखें- Damoh news: बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष के घर में लगी आग, झुलसने से बाल-बाल बचे

  मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने इस अवसर पर कहा कि स्वामी प्रीतमदास महाराज का जीवन और शिक्षा एक दीपक की तरह है जो चारों ओर उजाला फैलाती हैं। हमें उनकी शिक्षाओं से जीवन के प्रति एक बोध विकसित करना चाहिए और परमार्थ और परोपकार की भावना के साथ जीवन जीना चाहिए। 

यहां भी देखें- MP News: शराब ठेकेदार की मोनोपोली खत्म करने बड़ी तैयारी में शिवराज सरकार, ये होंगे नियम!

राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने सिन्धी समाज से बचपन से जुड़े रहने की बात करते हुए कहा कि संत प्रीतम दास महाराज का नवसारी(राज्यपाल का पैतृक नगर) से भी संबंध रहा है और उनके अनेक अनुयायी वहाँ पर रहते हैं। राज्यपाल ने कहा कि संतों की शिक्षाओं और कथा प्रवचन का बहुत लाभ होता है। हमें कथाओं प्रवचन में सुनी और समझी गई उनकी शिक्षाएं घर आकर बच्चों को भी बतानी चाहिए और उन्हें संस्कारित करना चाहिए। इस कार्यक्रम के तुरंत बाद राज्यपाल सुबह 10.50 बजे इंदौर एयरपोर्ट से भोपाल के लिये रवाना हो गए।

About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya