Indore News : इंदौर क्राइम ब्रांच की बड़ी कार्रवाई, अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -

Indore News : आगामी विधानसभा चुनाव के मध्यनजर अवैध हथियारों के सौदागरो पर क्राइम ब्रांच की पैनी नज़र बनी हुई है और इसी का नतीजा सामने आया की सूचना पर क्राइम ब्रांच इंदौर ने कार्यवाही करते हुए 10 अवैध पिस्तौल कारतूस सहित बरामद करते हुए दो आरोपियों को पकड़ा है।

यह है मामला

इंदौर क्राइम ब्रांच द्वारा अवैध फायर आर्म्स तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए इंदौर के रास्ते राजस्थान में तस्करी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। दोनों ही आरोपियों पर पूर्व के कई अपराध दर्ज है दोनों ही आरोपी धार जिले से इन अवैध हथियारों को खरीद कर प्रदेश से कई राज्यों में बेचा करते थे आरोपियों द्वारा राजस्थान में बदमाशो को हथियारों की तस्करी करने की बात कबूली गई है वहीं पुलिस इन हथियार के सौदागरों के अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है।

अपराध शाखा के डीसीपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि लगातार शहर में हो रही अपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए शहर में लगातार बदमाशों पर नकेल कसने के लिए क्राइम ब्रांच द्वारा अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले सौदागर पर कारवाई की जा रही है। अवैध हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया गया दोनों ही आरोपियों के नाम वहीद खान पिता पप्पू निवासी गंगानगर राजस्थान और उसका अन्य साथी रवि मीणा निवासी माधोपुर राजस्थान का बताया गया दोनों ही आरोपी राजस्थान से इंदौर के समीप धार आए थे और वह अवैध पिस्तौल खरीद कर राजस्थान जा रहे थे जहां इन अवैध हथियारों को वह बदमाशों को मोटी रकम लेकर बेचा करते थे दोनों ही आरोपियों के पास से 10 अवैध पिस्तौल सहित कुछ जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं वहीं इन आरोपियों के अन्य साथियों की भी पुलिस तलाश कर रही है कि इन्होंने यह अवैध हथियार धार में किस व्यक्ति से खरीदे थे और अब तक आरोपियों ने कितने हथियार खरीद कर प्रदेश के अन्य राज्यों में बेच चुके है।
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News