Indore News : मेयर आमने – सामने, संजय शुक्ला ने बीजेपी प्रत्याशी भार्गव पर दागे सवाल तो मिले शालीन जबाव

शहर के अगले महापौर होंगे और शहर में विकास की नई इबारत लिखेंगे।

इंदौर,आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश की सबसे प्रतिष्ठित इंदौर (indore) महापौर सीट पर जोरदार मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। इस बात का अंदाजा शनिवार को इंडोर प्रेस क्लब में आयोजित आमने – सामने कार्यक्रम से लगाया जा सकता है। दरअसल, इस कार्यक्रम के दौरान मीडिया के सामने मुखातिब हुए बीजेपी मेयर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव और कांग्रेस मेयर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने जनता के सामने अपने विजन को पेश करने के साथ ही अपनी प्राथमिकताये बताई। हालांकि, कई मौकों पर कांग्रेस के संजय शुक्ला ने बीजेपी प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव को घेरने की कोशिश की और ठहाकों के बीच कांग्रेस ने बीजेपी के 20 साल के कार्यकाल पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान बीजेपी प्रत्याशी धैर्य रख सवालों के जबाव देते रहे हालांकि, पूरे कार्यक्रम के दौरान शुक्ला कई दफा पूर्व में सरकार की दलीलें कोर्ट में रखने वाले बीजेपी प्रत्याशी पर भारी पड़ते दिखाई दिए। कई दफा शुक्ला का अतिउत्साह भार्गव की सटीक बातों के आगे फीका पड़ता भी दिखाई दिया।

यह भी पढ़े…Gwalior : वोट डालने में पुरुषों से आगे रहीं महिलाएं, जिले में 66 प्रतिशत मतदान

शनिवार को जब दोनों महापौर प्रत्याशी आमने – सामने थे तब कांग्रेस के संजय शुक्ला ने सवालों की बौछार करते हुए भार्गव को पेशेवर वकील और खुद को जनता का वकील बताते नजर आए। इस दौरान शहर के विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, जल, बिजली, ट्रैफिक सहित अन्य मुद्दों पर जमकर तीर एक दूसरे पर दोनों प्रत्याशी छोड़ते नजर आए। जहां संजय शुक्ला ने कहा कि मैं देश का एकमात्र विधायक हूँ जो कोरोना काल मे जान की परवाह किये बगैर सड़क पर उतरकर लोगो की मदद करने के लिए आया था और मैंने लोगो की मदद भी की। वही दूसरी ओर बीजेपी प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि कोरोना में शहर के बाशिंदों सहित उन्होंने भी काम भी किया है लेकिन सेवा के काम का गुणगान करना वो ठीक नही समझते है। वही बात जब लक्ष्मी पुत्र की निकली तो कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि मैं लक्ष्मी पुत्र हूँ इसमें कोई दो राय नहीं है और मैं जनता की सेवा के लक्ष्य को लेकर काम करता रहूंगा लेकिन बीजेपी ये बताये कि पिछले 20 साल से वो नगर की सरकार में थी बीजेपी ने क्या किया। आज भी शहर में 8प प्रतिशत इलाको में दूषित पेयजल प्रदाय किया जाता है वही शहर के गांधी नगर सहित कई ऐसे क्षेत्र है जहां गंदगी चरम पर है और कई इलाकों में पेयजल में सीवरेज का पानी आता है। इस पर भार्गव ने कहा कि शहर के विकास का आगाज कैलाश विजयवर्गीय के महापौर बनने के बाद से शुरू हुआ है और शहर में विकास हुआ है और आगे भी एक विजन के साथ बीजेपी काम करने को आतुर है।

यह भी पढ़े…बढ़ती उम्र में जवां दिखने के लिए रोजाना सुबह करें ये 3 काम, चेहरे पर आ जाएगी रौनक

संजय शुक्ला ने जहां बीजेपी के 20 वर्ष के कार्यकाल के दौरान निगम में भ्रष्टाचार बढ़ने का आरोप लगाया वही शहर में लोगो पर विकास के नाम कर वसूली किये जाने पर सवाल उठाए वही बीजेपी उम्मीदवार पुष्यमित्र भार्गव बीते 20 वर्ष के विकास कार्य और विजन 2025 – 2050 के इंदौर को लेकर काम करने की बात करते रहे। इसके बाद कांग्रेस महापौर उम्मीदवार संजय शुक्ला ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा शुक्ला ने कहा कि बीजेपी के 20 वर्षों से इंदौर में महापौर है लेकिन इंदौर शहर में भीषण गर्मी में लोग पीने के पानी के लिए तरस जाते हैं और दूसरी ओर बारिश आते ही शहर की सड़कें तालाब में तब्दील हो जाती है इससे बीजेपी के 20 वर्ष के कार्यकाल का अंदाजा लगाया जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने स्मार्ट सिटी को लेकर कहा कि अधिकारी शहर में मनमानी करते हैं और बीजेपी की परिषद होने के बावजूद कोई नेता जनता के साथ खड़ा नहीं होता है। स्मार्ट सिर्टी क्षेत्र में बढ़ते भ्रष्टाचार के साथ ही निगम की पीली गैंग पर नकेल कसने की बात कहते हुए शुक्ला ने निशाना साधा। वही जब संजय शुक्ला से पूछा गया कि प्रदेश व केंद्र में बीजेपी सरकार होने के बावजूद इंदौर में पैसा कैसे लाएंगे तो उन्होंने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय जब महापौर बने थे जब केंद्र और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी। वही उन्होंने कहा कि बीजेपी ही कहती है विजयवर्गीय में इंदौर में विकास कार्य में करोड़ो रूपये का विकास कार्य किया है जैसे कैलाश विजयवर्गीय ने विकास कार्य के लिए कांग्रेस सरकार से पैसा लिया था वैसे ही मैं लेकर आऊंगा। कैलाश विजयवर्गीय मुझे वैसे भी बच्चा माना है और यह बच्चा शहर के विकास कार्य के लिए पैसा लेकर आएगा नही तो शहर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घुसने नही दूंगा।

यह भी पढ़े…जनपद पंचायत बैढ़न के ढेंकी में सबसे कम उम्र की युवा प्रत्याशी बनी सरपंच, बड़े-बड़े महिला प्रत्याशियों को किया ढ़ेर

वही भारतीय जनता पार्टी के महापौर उम्मीदवार पुष्यमित्र भार्गव ने शहर के विजन प्लान को लेकर लेकर कहा की भारतीय जनता पार्टी की 20 वर्षों की परिषद लगातार विकास कार्य कर रही है लेकिन जिस तरह से शहर में लगातार आबादी बढ़ रही है उसको लेकर 2025 और 2050 के इंदौर के प्लान की जरूरत है, सबसे पहले जनता की मूलभूत सुविधाओं पानी की व्यवस्था पार्किंग सीवरेज और शहर को कैसे स्टार्टअप में आगे बढ़ाया जाए उसको लेकर काम करने की जरूरत है। नगर निगम में फैले भ्रष्टाचार को रोकने के सवाल पर भार्गव का कहना है कि थोड़ी सख्ती करना अनिवार्य है वही उन्होंने माना कि आज का युग ई- गवर्नेंस का युग है इससे भ्रष्टाचार में कमी आई है। आरोप – प्रत्यारोपों के बीच आखिरकार दोनों ही दलों के उम्मीदवारो का मानना है कि वो ही शहर के अगले महापौर होंगे और शहर में विकास की नई इबारत लिखेंगे।