Indore News : बकाया बिजली बिल की वसूली को लेकर सख्त नजर आए एमडी

Amit Sengar
Published on -
indore news

Indore News : इंदौर पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी की बैठक में एमडी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जीरो यूनिट वाले परिसरों का भौतिक सत्यापन करें तथा अधिक बकाया वाले गैर घरेलू उपभोक्ताओं से वसूल करें। बिजली की गुणवत्ता के साथ आपूर्ति हो तथा इसके साथ बिल की राशि भी समय पर वसूली जाए। गैर घरेलू श्रेणी के करीब सवा लाख उपभोक्ताओं से डेढ़ सौ करोड़ रूपए की बकाया राशि वसूली योग्य है। इस बकाया राशि को वसूलने के लिए सभी 15 सर्कलों में अभियान चलाएं। जिले में गैर घरेलू श्रेणी के बकायादारों की संख्या लगभग पच्चीस हजार है।

एमडी ने बैठक में दिए अधिकारियों को निर्देश

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बुधवार को पोलोग्राउंड स्थित सभागार में सभी जिलों के बिजली अधिकारियों की मिटिंग में निर्देश देते हुए कहा कि सभी ने बूथों, निर्वाचन कार्यो तथा मतगणना स्थलों पर अच्छी सेवाएं दी है। हमें अब कंपनी के मूल कार्यो की ओर शत प्रतिशत ध्यान केंद्रीत कर अच्छे परिणाम प्राप्त करना है।

उन्होंने निर्देश दिए कि जिन एक लाख घरेलू उपभोक्ताओं की खपत जीरो यूनिट आ रही है, वहां परिसर का सत्यापन किया जाए। इस दौरान ट्रांसफार्मर का फेल रेट और ट्रिपिंग घटाने, लाइनों व संसाधनों के बिना दिए जाने वाले नए कनेक्शन के आवेदनों का हर हाल में तीन दिन में निराकरण करने के निर्देश दिए।

इंदौर से मंगल राजपूत की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News