Indore News : नगर निगम ने गांधी हॉल को निजी हाथों में सौंपा, आप पार्टी ने किया विरोध

Indore News

Indore News : इंदौर के ऐतिहासिक गांधी हॉल किराए पर दे दिया है। स्मार्ट सिटी द्वारा टेंडर निकाल कर एक निजी कंपनी को लीज पर दिया गया है इसके एवज में कंपनी प्रतिवर्ष नगर निगम को 50 लाख रुपए देंगे। वहीं गांधी हाल में होने वाले आयोजनों के लिए बुकिंग आदि का निर्णय अब निजी कंपनी द्वारा किया जाएगा और किराया का निर्धारण भी वही करेंगे।

इंदौर स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा गोपाल मंदिर, राजवाड़ा और गांधी हॉल जैसे ऐतिहासिक धरोहरो के रखरखाव करने और उनके पुनरुद्धार पर करोड़ों रुपए खर्च किया गया है। ऐतिहासिक इमारतों को सवारने के बाद अब स्मार्ट सिटी कंपनी ने अंग्रेज कालीन गांधी हाल को उज्जैन की एक निजी कंपनी को किराए पर दे दिया है इससे प्रतिवर्ष 50 लाख रुपए की आय होगी। जबकि गांधी हाल परिसर में होने वाले आयोजनों के लिए किराया तथा कार्यक्रमों की स्वीकृति आदि के लिए निजी कंपनी द्वारा ही तय किया जाएगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”