Indore News : पुलिस ने लूट करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार, मोबाइल व पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद

Amit Sengar
Published on -

Indore News : इंदौर पुलिस ने शहर में पिछले दो दिनों में हुई घटनाओं में बड़ा खुलासा करते हुए घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को लूट गए मोबाइल पिस्टल और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है डीसीपी जॉन वन आदित्य मिश्रा ने हुई घटनाओं को लेकर पकड़े जाने वाले आरोपियों के साथ एक प्रेस वार्ता करते हुए मामले का खुलासा किया मोबाइल लूट की घटना में इस्तेमाल की गई तेज रफ्तार वाली करिज्मा बाइक भी पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से जप्त की है।

यह है मामला

बता दें कि शहर इंदौर के तुकोगंज पलासिया मल्हारगंज विजय नगर और एरोड्रम थाने में मोबाइल लूट की घटनाएं सामने आई हुई घटनाओं को लेकर थानों में दर्ज मुकदमे के बाद पुलिस ने मामले में बारीकी से पड़ताल शुरू की तो एक लूट में सीसीटीवी सामने आए जिसमें एक करिज्मा गाड़ी लूट में शामिल होना निकली सामने आई करिज्मा गाड़ी को लेकर पुलिस ने इंदौर आरटीओ से करिज्मा गाड़ियों की सूची मांगी कुल 23 गाड़ियों का इंदौर में रजिस्ट्रेशन होना पाया गया। घटना में शामिल करिज्मा गाड़ी को लेकर एक खुलासा हुआ के इंदौर के विजयनगर थाना क्षेत्र से यह गाड़ी चोरी की गई थी जिसकी रिपोर्ट फरियादी ने थाने में दर्ज कर रखी है। मोबाइल स्नैचिंग की एक रिपोर्ट मल्हारगंज थाने में एक बुजुर्ग में दर्ज कराई थी और यह कहा था कि कल सुबह जब वह अपने दोस्तों के साथ सुबह की सेर पर निकले थे उसे वक्त अज्ञात बदमाशों द्वारा उनके हाथ से मोबाइल लेकर बदमाश पर और हो गए थे।

पकड़े गए आरोपियों को लेकर आदित्य मिश्रा ने यह भी बताया के आरोपी लूट करने के लिए सोनकच्छ से इंदौर आते थे और लूट करके फिर सोनकच्छ भाग जाया करते थे पकड़े गए आरोपी सोनकच्छ की शराब कलाली में काम करते हैं। इस लूट के आरोपियों के पकड़े जाने के बाद शहर के अलग-अलग थानों में लूट के प्रकरण और एक गाड़ी चोरी का प्रकरण आरोपियों पर दर्ज किया गया है आरोपियों द्वारा लूट में इस्तेमाल की गई तेज रफ्तार वाली करिज्मा गाड़ी को लेकर डीसीपी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने बताया इससे पहले उन्होंने जब लूट की घटना को अंजाम दिया तो उनके पास गाड़ी होंडा शाइन थी जिसके चलते वह पकड़ा गए थे बस इसी गलत से तेज रफ्तार वाली करिज्मा मोटरसाइकिल का इस्तेमाल इन लूट की वारदातों में किया गया पकड़े गए आरोपियों में ग्रुप का सरगना शोभित जिस पर शहर के अलग-अलग थानों में जो अपराध दर्ज हैं पुलिस अब अपराधियों से उन लोगो का पता लगाने में जुटी है जिन्होंने लूट के मोबाइल खरीदे है।

डीसीपी के मुताबिक आरोपीयो का लूट करने के बाद ठिकाना सोनकच्छ रहता था लेकिन पुलिस की तत्परता से आरोपी सोनकच्छ भागने से पहले ही पुलिस की पकड़ में आ गए हैं आरोपियों के पास से मिले अवैध हथियार को लेकर भी पुलिस छानबीन कर रही है। हालांकि इस ममाले में मिले अवैध आर्म्स धार के मनावर से लाना सामने आया है। आरोपियों द्वारा लुटे गए मोबाइल देवास नाका कलाली के आसपास बेचने की जानकारी पुलिस को मिली है पुलिस अब इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की पड़ताल कर रही है के कब और किसे लूट के मोबाइल आरोपियों ने बेचे हैं। कुल मिलाकर दो दिन पहले हुई शहर के कई थानों में मोबाइल लूट की बड़ी वारदात का खुलासा शहर के सभी जॉन की पुलिस की सहायता से किया गया है
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News