Indore News : फर्जी मार्कशीट मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

Indore News : इंदौर की विजयनगर पुलिस ने पिछले दिनों एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अन्तरराज्यीय फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर 6 आरोपीयों को गिरफ्तार किया था। गुरुवार को 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है दोनों ही आरोपी शासकीय कार्यालय में नौकरी करते हैं।

यह है मामला

दरअसल, इंदौर की विजय नगर थाना पुलिस ने पिछले दिनों फर्जी मार्कशीट बनाने वाले छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है सत्यनारायण शर्मा और विजय नामक दोनों आरोपी शासकीय कर्मचारि है ग्राहकों की मांग के अनुसार अलग-अलग विश्वविद्यालय की मार्कशीट बनाकर देते थे दो आरोपियों को पुलिस ने और गिरफ्तार किया है यह दोनों आरोपी और वहीं से इन्होंने पिछले 5 सालों में 200 से ज्यादा मार्कशीट बनाकर 50 लाख से ज्यादा की कमाई की है। जबकि पूरे गिरोह ने अब तक 1000 से ज्यादा फर्जी मार्कशीट का गोरख धंधा कर लाखों रुपये कमाए हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”